Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Winter Special Trains: रेलवे ने दी गुड न्यूज, क्रिसमस और न्यू ईयर पर चलेंगी ये स्पेशल ट्रेन

Indian Railway: भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए कई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है. ये ट्रेनें विभिन्नू रूट्स पर चलाई जाएंगी.

Winter Special Trains: रेलवे ने दी गुड न्यूज, क्रिसमस और न्यू ईयर पर चलेंगी ये स्पेशल ट्रेन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिसमस और न्यू ईयर अब कुछ ही दिन दूर हैं. अगर आप भी इस मौके पर कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो भारतीय रेलवे की तरफ से आपके लिए गुड न्यूज है. रेलवे आने वाले दिनों में यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए कई स्पेशल ट्रेनों के संचालन को कुछ और दिनों तक बढ़ाने का फैसला किया है. आइए आपको बताते हैं रेलवे द्वारा किस रूट पर और कब ट्रेनों के संचालन का ऐलान किया गया है.

01025- दादर से बलिया- यह ट्रेन 16 दिसंबर से 30 दिसंबर तक अपनी सेवाएं देगी. पहले यह ट्रेन सिर्फ 14 दिसंबर तक चलनी थी. दादर रेलवे स्टेशन से यह सवारी गाड़ी हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलती थी.

पढ़ें- बिहार के शिव भक्तों के लिए खुशखबरी, कई प्रमुख धामों के दर्शन करवाएगी यह ट्रेन

01026- बलिया से दादर- यह ट्रेन 18 दिसंबर से 1 जनवरी 2023 तक अपनी सेवाएं देती रहेगी. पहले ये ट्रेन सिर्फ 16 दिसंबर तक चलने के लिए निर्धारित की गई थी. इस ट्रेन का संचालन बलिया से हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को किया जाता है.

01027 दादर से गोरखपुर- उत्तर रेलवे की यह ट्रेन हफ्ते में चार दिन- मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को दादर रेलवे स्टेशन से चलती है. पहले यह ट्रेन 15 दिसंबर तक चलने के लिए निर्धारित की गई थी. अब यह 17 दिसंबर से 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है.

पढ़ें- Bihar-UP से दिल्ली आने वाली ट्रेनें फुल, नहीं मिल रहा Reservation

01028- गोरखपुर से दादर- उत्तर रेलवे की यह सवारी गाड़ी पहले 17 दिसंबर तक चलने के लिए निर्धारित की गई थी. अब इसे 19 दिसंबर से 2 जनवरी तक के लिए विस्तार दिया गया है. यह ट्रेन गोरखपुर रेलवे स्टेशन से हफ्ते में चार दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार चलती है.

09117- सूरत से सूबेदारगंज वीकली स्पेशल- यह ट्रेन पहले 16 दिसंबर तक चलने के लिए निर्धारित की गई थी. पश्चिम रेलवे अब 23 दिसंबर और 30 दिसंबर को भी इस ट्रेन का संचालन करेगा. यह ट्रेन भरूच, वडोदरा, रतलाम, उज्जैन, ग्वालियर, इटावा के रास्ते संचालित की जाएगी.

पढ़ें- Lulu Group यूपी के इन 6 शहरों में खोलेगा शॉपिंग मॉल, जानें क्या मिलेंगी सुविधाएं

09118- सूबेदारगंज से सूरत वीकली स्पेशल- यह ट्रेन पहले 17 दिसंबर तक चलने के लिए निर्धारित की गई थी. अब यह ट्रेन सूबेदरागंज से 24 दिसंबर और 31 दिसंबर को भी चलाई जाएगी. यह ट्रेन फतेहपुर, गोविंदपुरी, इटावा, भिंड, ग्वालियर, गुना, राजगढ़, उज्जैन, रतलाम, वडोदरा, भरूच के रास्ते अपना सफर पूरा करेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement