Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Railways: इस रूट पर दौड़ेगी क्लोन स्पेशल ट्रेन, यूपी-बिहार वालों के लिए बड़ी राहत

भारतीय रेलवे की तरफ से मुजफ्फरपुर से आनंद विहार टर्मिनल तक एक एक्सप्रेस ट्रेन का क्लोन स्पेशल चलाने का निर्णय लिया गया है. इस क्लोन स्पेशल ट्रेन के पटरियों पर दैड़ने से यूपी और बिहार की जनता को बेहद राहत मिलेगी. 

Latest News
Indian Railways: इस रूट पर दौड़ेगी क्लोन स्पेशल ट्रेन, यूपी-बिहार वालों के लिए बड़ी रा�हत

Indian Railway

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Clone Special Train: हमारे देश की एक बड़ी जनसंख्या यात्रा के लिए भारतीय रेल पर आश्रित है. भारत की आम जनता ट्रेनों से यात्रा करने को ज्यादा  तरजीह देती है. याहे वो दैनिक यात्रा हो या खास यात्रा.  इन्हीं सबकी वजह से भारतीय रेल को देश का लाइफलाइन कहा गया है. ट्रेन में सफर करने वाले लोगों की संख्या दिन-रात बढ़ रही है. यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे की तरफ से लगातार नई ट्रेनें चलाइ जा रही हैं. इसी कड़ी में क्लोन स्पेशल ट्रेनों का भी परिचालन किया जा रहा है. भारतीय रेलवे की तरफ से मुजफ्फरपुर से आनंद विहार टर्मिनल तक एक एक्सप्रेस ट्रेन का क्लोन स्पेशल चलाने का निर्णय लिया गया है. इस क्लोन स्पेशल ट्रेन के पटरियों पर दैड़ने से यूपी और बिहार की जनता को बेहद राहत मिलेगी. 


ये भी पढ़ें-क्या शेख हसीना की होगी घर वापसी? भारत और बांग्लादेश के बीच बना ये बड़ा मुद्दा


क्या होगी इसल ट्रेन की रूपरेखा
पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ सरस्वती चंद्र की तरफ से इस क्लोन ट्रेन के बारे में सूचना दी गई. उन्होंने बताया कि 'रेलयात्रियों की सुविधा को देखते हुए गाड़ी संख्या 05283/05284 मुजफ्फरपुर-आनन्द विहार टर्मिनल-मुजफ्फरपुर स्पेशल ट्रेन की शुरुआत मुजफ्फरपुर से की जाएगी.' इसकी तारीखों की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि इस साल 24 अगस्त से 06 सितम्बर तक आनन्द विहार टर्मिनल से 25 अगस्त से 07 सितम्बर तक 14 यात्राओं के लिए इसे संचालित किया जाएगा. स्पेशल क्लोन एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बों की बात करें तो इसमें एस.एल.आर.डी. के दो, साधारण सेकेंड क्लास के आठ और स्लीपर क्लास के सात समेत कुल 17 कोचों की व्यवस्था की जाएगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement