Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Call Drop और नेटवर्क से जूझ रहे हैं लोग, WiFi के भरोसे कॉलिंग, नए सर्वे में खुली टेलीकॉम कंपनियों की पोल

कॉल ड्रॉप और कनेक्शन ड्रॉप की समस्या से लोग परेशान हैं. मजबूर होकर लोग इंटरेनट कॉलिंग का सहारा ले रहे हैं. टेलीकॉम कंपनियों की कार्यशैली पर लोग लगातार सवाल उठा रहे हैं.

Call Drop और नेटवर्क से जूझ रहे हैं लोग, WiFi के भरोसे कॉलिंग, नए सर्वे में खुली टेलीकॉम कंपनियों की पोल

कॉल ड्रॉप से जूझ रहे हैं लोग. (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में करीब 56 प्रतिशत लोग कॉल ड्रॉप (Call Drop) और कॉल नेटवर्क (Call network) से परेशान हैं. एक सर्वे में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. ऑनलाइन मंच लोकलसर्किल की सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक कॉल की गुणवत्ता पर केंद्रित एक सर्वेक्षण भारत के 339 जिलों में किया गया. 

सर्वे में यह बात सामने आई है कि 56 प्रतिशत लोग कॉल नेटवर्क और कॉल ड्रॉप जैसी समस्या का सामना कर रहे हैं. जबकि 82 प्रतिशत लोगों को नेटवर्क की समस्या से निपटने के लिए डेटा या वाईफाई कॉल का सहारा लेना पड़ता हैं. 

Central Vista News: अब कर्तव्य पथ के नाम से जाना जाएगा दिल्ली का राजपथ, जानिए क्यों हो रहा ये बदलाव

खराब नेटवर्क और कॉल ड्रॉप से परेशान हैं लोग

यह पूछे जाने पर कि पिछले तीन महीनों में उनके लगभग कितने प्रतिशत कॉल को खराब नेटवर्क या कॉल ड्रॉप का सामना करना पड़ा, 37 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि 20 से 50 प्रतिशत कॉल में इस तरह की परेशानी आई. 

 Hijab Row: सुप्रीम कोर्ट ने क्यों कहा- आप कोर्ट में जींस पहनकर आएंगे तो मना किया ही जाएगा

अनसुनी रह गई है लोगों की मुश्किलें

सर्वेक्षण में 8,364 उत्तरदाताओं में से 91 प्रतिशत ने कहा कि वे कॉल नेटवर्क और ड्रॉप कॉल से परेशान हैं, जबकि 56 प्रतिशत लोगों का कहना था कि यह गंभीर समस्या है. यह सर्वेक्षण देशभर में 31,000 से अधिक लोगों की प्रतिक्रिया पर आधारित है. टेलीकॉम कंपनियों का इस मुद्दे पर गोलमोल जवाब होता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement