Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इंदौर के जिस मंदिर की बावड़ी धंसने से 36 लोगों की गई जान, वहां चल गया बुलडोजर, जानिए वजह

Indore Temple Accident: इंदौर के जिस मंदिर में हादसे के बाद 36 लोगों की जान गई थी उसी मंदिर के बाहर बुलडोजर ऐक्शन हुआ है.

इंदौर के जिस मंदिर की बावड़ी धंसने से 36 लोगों की गई जान, वहां चल गया बुलडोजर, जानिए वजह

Bulldozer Action

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के इंदौर में 30 मार्च को एक हादसा हुआ था. एक मंदिर के अंदर बनी बावड़ी पर डाली गई छत धंस जाने से कई लोग उसमें गिर गए थे. इस हादसे में कुल 36 लोगों की मौत हो गई. अब सोमवार को इंदौर नगर निगम ने इसी मंदिर के आसपास बुलडोजर चलवा दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, मंदिर के आसपास कई अवैध निर्माण किए गए थे. इंदौर नगर निगम ने अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की और जेसीबी मशीनें भेजकर अतिक्रमण हटा दिया है. इसका छिटपुट विरोध भी हुआ लेकिन अब कार्रवाई पूरी हो गई है.

यह घटना इंदौर के बेलेश्वर झूलेलाल महादेव मंदिर में हुई थी. सोमवार को नगर निगम की टीम के साथ-साथ भारी मात्रा में पुलिस दल और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान कुछ लोगों ने प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध किया और 'जय श्री राम' के नारे भी लगाए. हालांकि, नगर निगम की टीम ने इस मामले में सिर्फ अतिक्रमण पर कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें- अतीक अहमद के नौकर ने खोले राज, 'हथियार देकर हमने ही भेजे थे शूटर'

बावड़ी की छत टूटने से हुआ था हादसा
बता दें कि राम नवमी के अवसर मंदिर के अंदर हवन के दौरान बावड़ी के ऊपर डाली गई छत अचानक धंस गई. मंदिर के अंदर अच्छी-खासी भीड़ होने के चलते कई दर्जन लोग इसी बावड़ी में जा गिरे. प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बहुत सारे लोगों को निकाला भी लेकिन कुल 36 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग बुरी तरह घायल हो गए. इसी मामले में नगर निगम के दो अधिकारियों को सस्पेंड भी किया गया है.

यह भी पढ़ें- मुगलों का इतिहास नहीं पढ़ेंगे स्कूली बच्चे, NCERT और यूपी बोर्ड ने अपनी किताबों से हटाया

हादसे के बाद मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रियों के साथ मंदिर के दौरे पर पहुंचे थे. इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. मंदिर के ट्रस्ट के अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement