Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Gaza Attack: इजरायल ने गाजा में बरपाया कहर, युद्ध में अब तक 9000 फिलिस्तीनियों की मौत

Israel Hamas war: युद्ध के बीच जॉर्डन ने इजरायल से अपने राजदूत को वापस बुला लिया है. साथ ही इजरयाल के राजनयिकों को तब तक जॉर्डन से बाहर रहने के लिए कहा गया जब तक वह युद्ध को रोक नहीं देता.

Israel Gaza Attack: इजरायल ने गाजा में बरपाया कहर, युद्ध में अब तक 9000 फिलिस्तीनियों की मौत

israel hamas war Photos israel hamas war update hindi news today 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इजरायल और हमास के बीच युद्ध अभी थम नहीं रहा है. 7 अक्टूबर से शुरू हुई इस जंग में फिलिस्तिन के 9,000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. अशरफ अल-कुद्रा ने कहा कि गाजा में 9,061 लोग मारे गए हैं, जिनमें 3,760 लोग 18 साल से कम उम्र के थे. वहीं इजरायल के 1,400 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं, जिनमें से अधिकतर लोग हमास द्वारा सात अक्टूबर को इजरायल के भीतर किए गए भीषण हमले के शिकार हुए.

स्वास्थ्य मंत्रालय हमास द्वारा संचालित सरकार का हिस्सा है, लेकिन इसमें डॉक्टर और लोकसेवक शामिल हैं जो समूह से संबद्ध नहीं हैं. इजरायल की जमीनी सेना गाजा शहर की ओर बढ़ रही है. वहीं, अमेरिका और अरब देशों ने हमास शासित इलाके की घेराबंदी को कम करने और नागरिकों की मदद के लिए लड़ाई को कम से कम कुछ समय के लिए रोकने के वास्ते राजनयिक प्रयास तेज कर दिए हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक दिन पहले एक मानवीय युद्धविराम का सुझाव दिया था. इस बीच अमेरिका, मिस्र, इजरायल  और कतर के बीच एक स्पष्ट समझौते के रूप में, जो हमास के साथ मध्यस्थता करता है, विदेशी पासपोर्ट वाले सैकड़ों फिलिस्तीनियों और दर्जनों घायलों को पहली बार गाजा छोड़ने की अनुमति दी गई. दर्जनों और लोगों ने गाजा छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- फ्लाइट में माउथवॉश और टूथ जेल का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे पायलट, DGCA का निर्देश 

2500 से बच्चों की मौत
युद्ध के बीच जॉर्डन ने इजरायल से अपने राजदूत को वापस बुला लिया है.  साथ ही इजरयाल के राजनयिकों को तब तक जॉर्डन से बाहर रहने के लिए कहा गया जब तक कि युद्ध और इससे होने वाली मानवीय तबाही पर रोक नहीं लग जाती. पच्चीस दिन से जारी लड़ाई में 3,600 से अधिक फिलिस्तीनी बच्चे मारे गए हैं और बमबारी के चलते क्षेत्र के लगभग 23 लाख लोग बेघर हो गए हैं और भोजन, पानी और ईंधन की काफी कमी हो गई है. तीन सप्ताह तक किए गए भीषण हवाई हमलों के बाद सप्ताहांत में इजरयाल सैनिक बड़ी संख्या में गाजा में दाखिल हुए जिससे पूरे क्षेत्र में तबाही का मंजर है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement