Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने युवाओं से कहा, 'IPS-IAS बनने का मोह छोड़ दूसरा रास्ता अपनाएं'

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने सिविल सेवा की तैयारी कर रहे युवाओं को नसीहत हैं. उन्होंने कहा है कि युवाओं को सिविल सेवा का मोह छोड़ अन्य विकल्पों पर ध्यान देना चाहिए.

Latest News
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने युवाओं से कहा, 'IPS-IAS बनने का मोह छोड़ दूसरा रास्ता अपनाएं'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दिल्ली के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में पीजी बैच के 'इंडक्शन' में स्टूडेंट्स से आग्रह किया उन्होंने कहा कि "वह सिविल सर्विस की नौकरियों के मोह से बाहर निकलें और अन्य क्षेत्रों की तरफ रूख करें. सिविल सेवा के इलावा भी कई ऐसे क्षेत्र ऐसे हैं जहां पर आकर्षक मौके हैं."

उन्होंने आगे कहा कि "युवाओं को उन क्षेत्रों में प्रयास करने चाहिए जहां पर सफलता की कई गुना ज्यादा संभावना हो. उन्होंने आए दिन छप रहे सामाचार पत्रों में कोचिंग सेंटरों के विज्ञापनों की ओर इशारा करने उन्हें ये बात रखी, रोज अखबार में छप रहें विज्ञापनों को देखकर युवाओं का सिविल सेवा के प्रति मोह पता चलता है. 

उपराष्ट्रपति ने इस पर चिंता भी जताई है. उन्होंने कहा, '... अब, मुझे समाचार पत्रों में कुल मिलाकर कोचिंग सेंटर के विज्ञापनों की भरमार मिलती है ... पेज एक, पेज दो, पेज तीन... उन लड़कों और लड़कियों के चेहरों से भरे हुए रहते हैं जिन्होंने सफलता हासिल की होती है. एक ही चेहरे का उपयोग कई संस्थानों द्वारा किया जा रहा है.'


यह भी पढ़ें- ट्रेनी डॉक्टर से दरिंदगी वाले हॉस्पिटल में भीड़ का बवाल, IMA बोला- बंगाल सरकार है जिम्मेदार


धनखड़ ने कहा, 'इन विज्ञापनों की भरमार को देखें... लागत और एक-एक पैसा उन युवा लड़कों और लड़कियों के पास से आया है जो अपने लिए भविष्य सुरक्षित करने की कोशिश में हैं.' उपराष्ट्रपति ने युवाओं से कहा कि वे अन्य क्षेत्रों में भी अवसरों की तलाश करें. उन्होंने कहा, 'समय आ गया है, आइए, हम सिविल सेवा की नौकरियों के मोह से बाहर आएं. 

उन्होंने आगे कहा कि "हम जानते हैं कि अवसर सीमित हैं, हमें दूसरी आरे भी देखना होगा और यह खोजना होगा कि अवसरों के विशाल परिदृश्य कहीं अधिक आकर्षक हैं जो आपको बड़े पैमाने पर (राष्ट्र के लिए) योगदान करने में सक्षम बनाते हैं."

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement