Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जिंदगी की जंग जीत गया मासूम, 7 घंटे की मशक्कत के बाद 200 फीट गहरे बोरवेल से सुरक्षित निकाला

Child Fell in Borewell: पुलिस ने बताया कि 9 साल का बच्चा बोरवेल में करीब 70 फीट की गहराई में फंसा हुआ था. जिसे सुरक्षित निकाल लिया गया है.

जिंदगी की जंग जीत गया मासूम, 7 घंटे की मशक्कत के बाद 200 फीट गहरे बोरवेल से सुरक्षित निकाला

बोरवेल में गिरे बच्चे को सुरक्षित निकाला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजास्थान के जयपुर में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया था. जयपुर के जोबनेर में शनिवार सुबह 7 बजे एक 9 साल का मासूम बच्चा खेलते हुए 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरा गया था. इस घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और बच्चे को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. करीब 7 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

पुलिस ने बताया कि जोबनेर थाना क्षेत्र के भजनपुरा गांव में शनिवार सुबह अक्षित नाम का एक बच्चा खुले बोरवेल में गिर गया. अधिकारियों के मुताबिक, सूचना मिलने पर प्रशासनिक अमला घटनास्‍थल पर पहुंचा और बचाव अभियान शुरू किया. बाद में राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF), राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) और सिविल डिफेंस की टीमें भी घटनास्थल पर पहुंच गईं.

ये भी पढ़ें- PM मोदी से मिलने अचानक उनकी कुर्सी के पास पहुंच गए बाइडेन, फिर गर्मजोशी से मिले गले, देखें Video

करीब 7 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन
अधिकारियों के अनुसार, करीब 7 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बचाव कर्मियों ने मासूम को बोरवेल से सुरक्षित निकाल लिया और उसे एंबुलेंस से चिकित्‍सकीय जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है. 

ये भी पढ़ें- G20 Meeting: डल झील में मार्कोस कमांडो की बोट से पेट्रोलिंग, चप्पे-चप्पे पर तैनात जवान, देखें तस्वीरें 

बच्चे की उम्र 9 साल है और वह 200 गहरे बोरवेल में लगभग 70 फीट की गहराई पर फंसा था. अधिकारी के अनुसार, रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान बच्चा बचाव दल के सदस्‍यों से बातचीत करता रहा और उसे ऑक्सीजन के साथ-साथ पीने का पानी और बिस्कुट भी दिया गया. घटना की सूचना मिलने पर कृषि मंत्री लालचंद कटारिया भी मौके पर पहुंचे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement