Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

1 लाख रोजगार, महिलाओं को हर महीने 3000... जम्मू-कश्मीर के लिए कांग्रेस ने दी 5 गारंटी

Jammu-Kashmir Congress 5 guarantees: मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 1 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां खाली हैं. हमारी सरकार बनते ही सबसे पहले इन पदों को भरा जाएगा. उन्होंने कश्मीर की जनता से 5 बड़े वादे किए.

Latest News
1 लाख रोजगार, महिलाओं को हर महीने 3000... जम्मू-कश्मीर के लिए कांग्रेस ने दी 5 गारंटी

Mallikarjun Kharge

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन ने जम्मू-कश्मीर के लिए बुधवार को 5 बड़े वादे किए. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अनंतनाग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार बनी तो हम परिवार की महिला मुखियाओं को हर महीने 3,000 रुपये देंगे. साथ ही महिलाओं को 5 लाख रुपये का ब्याज मुक्त ऋण भी दिया जाएगा. उन्होंने कहा की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के जो हक छीने हैं. हमारा वादा है कि उनका हक लौटाकर रहेंगे.


मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में पहले 11 किलो चावल मिलता था, लेकिन आज सिर्फ 5 किलो मिल रहा है. इससे पता चलता है कि गरीबों का हमदर्द कौन हैं. कांग्रेस सरकार में फूड सिक्योरिटी बिल लाया गया था. यही कांग्रेस और बीजेपी में फर्क है. मैं कहना चाहता हूं कि आप जुमलेबाजों के जाल में मत फंसिए, काम करने वालों पर यकीन कीजिए.'

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 1 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां खाली हैं. हमारी सरकार बनते ही सबसे पहले इन पदों को भरा जाएगा. हजारों स्कूल बंद हो गए हैं. उनको फिर से शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आते ही पर्यटन, मैन्युफैक्चरिंग, जॉब और शिक्षा पर फोकस करेगी.


यह भी पढ़ें- 'कांग्रेस सत्ता में नहीं होती है तो...', राहुल गांधी के आरक्षण वाले बयान पर मायावती ने दी ये प्रतिक्रिया


कांग्रेस ने दी ये 5 गारंटी

  1. 1 लाख सरकारी नौकरियों के पद भरे जाएंगे.
  2. परिवार की महिला मुखिया को हर महीने 3000 रुपये दिए जाएंगे.
  3. परिवार के हर सदस्य को 11 किलो चावल 
  4. 25 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा
  5. महिलाएं 5 लाख रुपये तक का ब्याज मुक्त कर्ज ले सकेंगी.

PM मोदी पर साधा निशाना
खरगे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में आज हर जगह हमले हो रहे हैं. फिर भी मोदी जी झूठ बोलने में शर्माते नहीं हैं. क्योंकि वे 'झूठों के सरदार' हैं. कश्मीर में जो LG की सरकार चल रही है, उसमें भ्रष्टाचार हो रहा है. ये लोग धमकाने की कोशिश करते हैं, लेकिन जम्मू-कश्मीर के लोग डरने वाले नहीं हैं. उन्होंने कहा कि "मैंने जिन लोगों पर सैकड़ों करोड़ के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, उनकी जांच करने के बजाए सरकारी एजेंसियां तानाशाही आदेश के तहत मेरे घर पर छापेमारी कर रही हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement