Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hemant Lohia Murder: जम्मू कश्मीर जेल के DG हेमंत लोहिया हत्याकांड में आतंकी कनेक्शन आया सामने, PAFF ने ली जिम्मेदारी

Jammu Kashmir DG Jail Murder: हेमंत लोहिया का नौकर हत्या को अंजाम देने के बाद फरार हो गया. घटना की जिम्मेदारी PAFF ने ली है. 

Hemant Lohia Murder: जम्मू कश्मीर जेल के DG हेमंत लोहिया हत्याकांड में आतंकी कनेक्शन आया सामने, PAFF ने ली जिम्मेदारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के डीजी जेल हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) मामले में आतंकी कनेक्शन सामने आया है. इस हमले की जिम्मेदारी  पीपुल्स एंटी-फ़ासिस्ट फ्रंट (PAFF) नाम के आतंकी संगठन ने ली है. देर रात करीब 11.45 बजे हेमंत लोहिया की घर में गला रेतकर हत्या कर दी गई गई. इस घटना में उनके नौकर यासिर अहमद (Yasir Ahmed) का नाम सामने आया है. सीसीटीवी फुटेज में वह हत्या को अंजाम देने के बाद भागता हुआ दिखाई दे रहा है. पुलिस के मुताबिक यासिर पिछले 6 महीने से सीनियर पुलिस अधिकारियों के घर काम कर रहा था. 

जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा है संगठन
जानकारी के मुताबिक पीपुल्स एंटी-फ़ासिस्ट फ्रंट पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) से जुड़ा है. इस संगठन का नाम कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने के बाद से PAFF का नाम सामने आने लगा था. इससे पहले भी यह संगठन कई बार वीडियो जारी कर धमकी दे चुका है. अक्टूबर 2021 में पुंछ जिले में हुए आतंकी हमले में भी इस संगठन का नाम सामने आया था. इस हमले में 5 जवान शहीद हुए थे. 

ये भी पढ़ेंः J&K के DG जेल हेमंत लोहिया की घर में ही बोतल से गला रेतकर हत्या, आतंकी संगठन TRF ने ली जिम्मेदारी

दोस्त के घर रह रहे थे हेमंत लोहिया
बता दें कि हेमंत लोहिया के घर कुछ काम चल रहा था जिसके कारण वह जम्मू में अपने दोस्त राजीव खजुरिया के घर परिवार के साथ रह रहे थे. यहीं पर उनकी हत्या की गई. रिपोर्ट के मुताबिक 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) को 2 महीने पहले ही इस पद पर नियुक्ति मिली थी. वह मूल रूप से असम से निवासी थे. पुलिस ने हत्या के बाद फरार हुए नौकर की तलाश में कई टीमें लगा ही हैं. बता दें कि सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह भी दिन के जम्मूक-कश्मीर दौरे पर पहुंचे थे.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement