Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vaishno Devi: पहाड़ों में बारिश बनी आफत, भूस्खलन की वजह से रास्ते बंद, वैष्णो देवी जाने से पहले जान लें ये बातें

Vaishno Devi Katra Rain: खराब मौसम के चलते वैष्णो देवी गुफा मंदिर का नया रास्ता बंद कर दिया गया है. साथ ही हेलिकॉप्टर सेवा भी निलंबित कर दी गई है.

Vaishno Devi: पहाड़ों में बारिश बनी आफत, भूस्खलन की वजह से रास्ते बंद, वैष्णो देवी जाने से पहले जान लें ये बातें

Vaishno Devi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में इन दिनों भारी बारिश आफत बरसा रही है. जिसकी वजह से कई जगह लैंडस्लाइड की घटनाएं भी सामने आ रही हैं.  मूसलाधाार बारिश की वजह से चॉपर सर्विस भी बाधित हो रही. कठुआ जिले में दर्जनों कच्चे घर गिर गए हैं. इस बीच खराब मौसम के चलते माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi) गुफा मंदिर का नया रास्ता बंद कर दिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक, तीन दिन लगातार हुई तेज बारिश के कारण वैष्णो देवी भवन को जाने वाले नए रास्ते (हेमकोटी मार्ग) पर जगह-जगह पत्थर गिरने और भूस्खलन के कारण भारी नुकसान हुआ है. इसलिए फिलहाल इस रास्ते को बंद कर दिया गया है. पंछी हेलीपैड के पास रास्ता ढह गया है. जिसकी वजह हेमकोटि मार्ग को रोक दिया गया है. वहीं चॉपर और बैटरी कार सेवाएं भी श्रदालुओं के लिए बंद कर दी गई हैं. 

ये भी पढ़ें- मणिपुर पर मानसून सत्र के दूसरे दिन भी बवाल, लोकसभा 24 जुलाई तक स्थगित

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे माता वैष्णो देवी के महत्वपूर्ण बैटरी कार मार्ग पर भूस्खलन हुआ, जिसके कारण इस मार्ग पर पंछी हेलिपैड एरिया में 30 से 40 फीट का मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया. माता वैष्णो श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा इस मार्ग को ठीक करने का काम किया जा रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि श्रदालुओं के लिए जल्द ही इसे फिर से शुरू कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Mamta Banerjee के सीएम आवास में चाकू-बंदूक लेकर घुस रहा युवक दबोचा

नेशनल हाईवे भी बंद
अधिकारियों ने कहा कि भारी बारिश की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया है. लोगों को बहाली का काम पूरा होने तक यात्रा न करने की सलाह दी गई है. वहीं प्रशासन ने डोडा और किश्तवाड़ समेत कई जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. बारिश की वजह से रामबन जिले के कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement