Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

झारखंड: जमशेदपुर में 3 दिन बाद भी नहीं मिला लापता विमान, दोनों पायलटों के शव बरामद

ग्रामीणों ने दावा किया कि विमान बांध में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. अलकेमिस्ट एविएशन ने एक बयान में कहा कि दुर्घटना के कारणों के बारे में टिप्पणी करना अभी जल्दबाजी होगी.

Latest News
झारखंड: जमशेदपुर में 3 दिन बाद भी नहीं मिला लापता विमान, दोनों पायलटों के शव बरामद

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

झारखंड के जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से 20 अगस्त को उड़ान भरने के बाद एक ट्रेनी विमान अचानक लापता हो गया था. इस घटना को तीन दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक विमान का कोई पता नहीं चला है. वहीं भारतीय सेना की टीम ने दूसरे पायलट का शव भी बरामद कर लिया है. सेना शुक्रवार को चौथे दिन भी बांध में तलाशी अभियान चलाया.

अधिकारियों ने बताया कि दो सीट वाले विमान में सवार ट्रेनी पायलट और उसके प्रशिक्षक के शव को चांडिल बांध से बरामद किया गया. चांडिल की अनुमंडल पदाधिकारी शुभ्रा रानी ने बताया, 'लापता सेसना-152 विमान का अब तक पता नहीं चल पाया है.' भारतीय नौसेना की एक टीम ने गुरुवार को तलाशी अभियान शुरू किया था और शुक्रवार को भी अभियान जारी रखा, लेकिन सफलता नहीं मिली.

पहले दिन अधिकारियों और वन विभाग की टीम ने विमान की खोज की, जबकि 21 अगस्त को NDRF की टीम को यह कार्य सौंपा गया. सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन के अनुरोध पर विशाखापट्टनम से आई नौसेना टीम ने लापता विमान का पता लगाने के लिए चांडिल बांध जलाशय में फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. सेसना-152 प्रशिक्षण विमान अलकेमिस्ट एविएशन प्राइवेट लिमिटेड का था.

बांध के आसपास सेना कर रही तलाश
कंपनी के जनरल मैनेजर रबि भूषण पाठक ने कहा कि नौसेना कर्मियों ने तलाशी अभियान के लिए बांध में एक विशिष्ट क्षेत्र चिह्नित किया गया है, लेकिन अब तक कोई सफलता नहीं मिली है. अधिकारियों ने बताया कि ट्रेनी पायलट शुभ्रोदीप दत्ता और पायलट-इन-कमांड कैप्टन जीत सतरू आनंद के शवों को पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया.


यह भी पढ़ें- Z प्लस सिक्योरिटी मिलने को लेकर शरद पवार ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्यों बढ़ाई सुरक्षा


शुभ्रोदीप दत्ता जमशेदपुर के पास आदित्यपुर के रहने वाले थे. अधिकारी ने बताया कि कैप्टन सतरू का पार्थिव शरीर उनके परिवार के सदस्यों द्वारा अंतिम संस्कार के लिए पटना ले जाया गया. विमान मंगलवार को सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था, जिसके बाद बांध के जलाशय सहित आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान शुरू किया गया था.

बांध में क्रैश हुआ विमान?
ग्रामीणों का दावा था कि विमान जलाशय में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अलकेमिस्ट एविएशन ने एक बयान में कहा कि दुर्घटना के कारणों के बारे में टिप्पणी करना अभी जल्दबाजी होगी. इसने कहा, ‘विमान में 80 लीटर ईंधन था और यह 4.30 घंटे तक उड़ान भरने में सक्षम था और उड़ान का समय एक घंटा निर्धारित था.’ (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement