Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

झारखंड में पांच घंटे बंद रहेंगी इंटेरनेट सेवाएं, इस वजह से सरकार ने उठाया बड़ा कदम

झारखंड में होने वाली JGGLCCE परीक्षा की वजह से 21 और 22 सितंबर को इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. पूरे राज्य में 8 बजे से 1:30 बजे तक इंटरनेट सेवा स्थगित रहेगी.

Latest News
झारखंड में पांच घंटे बंद रहेंगी इंटेरनेट सेवाएं, इस वजह से सरकार ने उठाया बड़ा कदम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

झारखंड सरकार ने आगामी जनरल ग्रेजुएट लेवल कंबाइंड कंप्टेटिव एग्जामिनेशन (JGGLCCE) परीश्रा के मद्देनजर एख जरूरी फैसला लिया है. राज्य में चीडिंग और धोखाधड़ी रोकने के लिए शनवार और रविवर को सुबह आठ बजे से दोपहर 1:30 बजे तक इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेंगी. कई बार पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद सरकार ने विद्यार्थियों की सुरक्षा और परीक्षा की निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए ये उठाया है. 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दी चेतावनी 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने परीक्षा की तैयारियों पर चर्चा करते हुए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही या अनियमितता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर अपने एक पोस्ट में लिखा, 'अगर कोई परीक्षा के दौरान गलत काम करने की कोशिश करता है, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.' इस चेतावनी से स्पष्ट होता है कि कोई भी अगर चीटिंग करते हुए पाया गया तो उस पर सक्त कार्रवाई की जाएगी. 

 


ये भी पढ़ें-Atishi Delhi CM: दिल्ली को मिलेगा नया सीएम, आज शाम होगा शपथग्रहण  


जानकारी के अनुसार, झारखंड में करीब 6.39 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेंगे, जो कि 823 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (JSSC) के अधिकारियों का कहना है कि ये कदम न केवल धोखाधड़ी को रोकने के लिए है, बल्कि परीक्षा के माहौल को भी पारदर्शी बनाने के लिए काफी जरूरूी है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement