Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Hemant Soren Money Laundering Case: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी, ED के एक्शन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 

Hemant Soren Case HC Hearing: मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने हेमंत सोरेन को उनके घर से अरेस्ट किया है.  जांच एजेंसी की कार्रवाई के खिलाफ झारखंड के पूर्व सीएम ने हाई कोर्ट में अर्जी लगाई है.

Latest News
Hemant Soren Money Laundering Case: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी, ED के एक्शन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 

Hemant Soren Money Laundering Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद से झारखंड की राजनीति में बवाल मचा हुआ है. माना जा रहा है कि चंपई सोरेन गुरुवार को किसी भी वक्त शपथ ले सकते हैं. इस बीच प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के खिलाफ जेएमएम नेता ने हाई कोर्ट में अपील की थी, जिसे वापस ले लिया. अब केस की सुनवाई सीधे सप्रीम कोर्ट में होगी. सोरेन राज्य के तीसरे सीएम बन गए हैं जिन्हें पद पर रहते हुए अरेस्ट किया गया है. इससे पहले उनके पिता शिबू सोरेन को भी मुख्यमंत्री रहते हुए ही गिरफ्तार किया गया था. मधु कोड़ा भी सीएम रहते हुए भ्रष्टाचार के मामले में अरेस्ट किए गए थे. झारखंड की राजनीति में गुरुवार का दिन काफी अहम है, क्योंकि सबकी निगाहें उच्च न्यायालय में होने वाली सुनवाई पर टिकी हुई है. 

हेमंत सोरेन पर जमीन खरीदने के मामले में कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है. गिरफ्तारी से पहले उनके दिल्ली के आवास पर ईडी ने रेड की थी और फिर रांची में उनके घर पर उनसे 7 घंटे तक लंबी पूछताछ की गई. इसके बाद में उन्हें अरेस्ट किया गया और आनन फानन में सीएम पद से उन्होंने इस्तीफा दिया. सोरेन के इस्तीफा देने के बाद परिवहन मंत्री चंपई सोरेन को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान किया गया है. गिऱफ्तारी से पहले सोरेन ने समर्थकों के नाम संदेश भी जारी किया है.

यह भी पढ़ें:  हेमंत सोरेन के घर से ED को क्या मिला? बिहार के बाद झारखंड में शुरू हुआ हंगामा

बुधवार को दिन भर चलता रहा राजनीतिक ड्रामा 
बुधवार को हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से पहले दिन पर राजनीतिक बवाल होता रहा. उनकी गिरफ्तारी की आशंका को देखते हुए शाम 5.30 बजे से ही जेएमएम और कांग्रेस के सांसद सीएम आवास पहुंचने लगे थे. बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी जुटने लगे जिसके बाद रांची में धारा 144 लगा दी गई. देर रात लंबी पूछताछ के बाद उन्हें अरेस्ट किया गया और फिर उनका मेडिकल चेकअप हुआ. विपक्षी दल इसे केंद्र सरकार की साजिश और केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग बता रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: कौन हैं चंपई सोरेन, जो बन सकते हैं झारखंड के नए मुख्यमंत्री 

हाई कोर्ट में पेशी, रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 
हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील की है. गुरुवार को रांची हाई कोर्ट में उनके केस की सुनवाई होने वाली थी, लेकिन वहां से याचिका वापस ले ली गई है. जेएमएम नेता के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि मामले की सुनवाई अब सीधे सुप्रीम कोर्ट में होगी. रांची में धारा 144 लागू कर दी गई है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. इधर जेएमएम समर्थक भी गिरफ्तारी क विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. झारखंड में बंद का ऐलान किया गया है. विधायकों ने बुधवार रात राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की थी और चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलवाने की गुजारिश की थी. माना जा रहा है कि गुरुवार को ही शपथ का समय राज्यपाल आवंटित कर सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement