Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'PM हमारा हक 1.36 लाख करोड़ हमें लौटाएं', पीएम मोदी के झारखंड दौरे से पहले हेमंत सोरेन का बड़ा बयान

पीएम मोदी के दौरे से पहले हेमंत सोरन ने केंद्र सरकार पर 1.36 लाख करोड़ के बकाया राशि होने का दावा किया. इसको लेकर सोरेन ने एक्स पर एक पोस्ट लिखी है.

Latest News
'PM हमारा हक 1.36 लाख करोड़ हमें लौटाएं', पीएम मोदी के झारखंड दौरे से पहले हेमंत सोरेन का बड़ा बयान

Hemant Soren (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पीएम नरेंद्र मोदी 2 अक्टूबर को अपने झारखंड के दौरे पर आने वाले हैं. इसको लेकर सीएम हेमंत सोरेन की तरफ से पीएम मोदी के सामने बड़ा मुद्दा उठाया गया है. पीएम मोदी के दौरे से पहले हेमंत सोरन ने केंद्र सरकार पर 1.36 लाख करोड़ के बकाया राशि होने का दावा किया. इसको लेकर सोरेन ने एक्स पर एक पोस्ट लिखी है. इस पोस्ट में लिखा गया है कि ये पैसा केंद्रीय कोल कंपनियों के अधिकार में है. ये राशि नहीं प्राप्त होने पर झारखंड की तरक्की में रुकावट हो रही है.

पीएम मोदी के दौरे से पहले सीएम सोरेन की बड़ी मांग
उनकी तरफ से इस संदर्भ में लिखा गया है कि 'ये अधिकार पूरे झारखंड के लोगों का है. ये हमारे परिश्रम, हमारी भूमि का पैसा है. इसपर बात करने के लिए मुझे बिना मतलब के ही जेल में रखा गया. पीएम मोदी कल झारखंड का दौरा करेंगे. मुझे पूरी उम्मीद है कि वो हमारे अधिकार को हमें वापस करेंगे.'

 'माननीय पीएम जी को खुली चिट्ठी'
सीएम हेमंत सोरेन की ओर से इसको लेकर अलग-अलग मीडिया मंचों के द्वारा 'माननीय पीएम जी को खुली चिट्ठी' के नाम विज्ञापन भी निकाली गई. सीएम की ओर से कोयला कंपनियों पर बकाए रकम के दावे का ब्रेकअप भी दिया है. उन्होंने लिखा है कि 'वाश्ड कोल की रॉयल्टी के मद में 2,900 करोड़, पर्यावरण मंजूरी की सीमा के उल्लंघन के एवज में 32 हजार करोड़, भूमि अधिग्रहण के मुआवजे के रूप में 41,142 करोड़ और इस पर सूद की रकम के तौर पर 60 हजार करोड़ रुपए बकाया हैं.'


यह भी पढ़ें: आर-पार के मूड में इजरायल, नसरल्लाह के बाद एक और दुश्मन को किया ढेर  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement