Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand: क्या बीजेपी जॉइन करने वाले हैं चंपई सोरेन? अमित शाह से होगी मुलाकात, जानें इसके पीछे की क्रोनोलॉजी

अटकलें लगाई जा रही हैं कि सूबे के पूर्व सीएम चंपई सोरेन जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. उनकी अगुवाई में जेएमएम के कुछ विधायक भी बीजेपी को जॉइन कर सकते हैं.

Latest News
Jharkhand: क्या बीजेपी जॉइन करने वाले हैं चंपई सोरेन? अमित शाह से होगी मुलाकात, जानें इसके पीछे की क्रोनोलॉजी

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

झारखंड में इसी साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसको लेकर पार्टियों की तरफ से जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. इसी क्रम में अटकलबाजी हो रही है कि झारखंड में सत्तारूढ़ जेएमएम में एक बड़ी टूट देखने को मिल सकती है. मौजूदा घटनाक्रम को देखते कहा जा रहा हैं कि सूबे के पूर्व सीएम चंपई सोरेन जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. साथ ही उनकी अगुवाई में जेएमएम के कुछ विधायक भी बीजेपी को जॉइन कर सकते हैं. पिछले दिनों जेएमएम से निकाले जा चुके विधायक लोबिन हेम्ब्रम भी इन नेताओं में शामिल हैं.

अमित शाह से होगी मुलाकात
वहीं, इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी के सूत्रों की तरफ से बताया गया है कि चंपई सोरेन सूबे के मौजूदा सीएम हेमंत सोरेन से नाखुश हैं. पिछले दिनों उनकी बातचीत बीजेपी नेता अर्जुन मुंडा के साथ दो बार हो चुकी है. चंपई फिलहाल दिल्ली में मौजूद हैं. उनकी मुलाकात गृह मंत्री अमित शाह से होने वाली है. माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद चंपई जेएमएम के कुछ एमएलए के साथ बीजेपी जॉइन कर सकते हैं. आपको बताते चले कि जमीन से जुड़े एक मामले में जेल जाने के बाद हेमंत सोरेन को सीएम पद से इस्तिफा देना पड़ा था. इसके बाद जेएमएम पार्टी की तरफ से चंपई को सीएम बनाया गया था. कोर्ट से जमानत मिलते ही हेमंत फिर से सीएम बने और चंपई को इस्तीफा देना पड़ा था. हालंकि वो हेंमत की नई सरकार में वापस से मंत्री बनाए गए. 

चंपई को लेकर बीजेपी की क्रोनोलॉजी
बिहार से अलग करके झारखंड को नया राज्य बनाने के आंदोलन के दिनों से ही चंपई काफी लोकप्रिय नेता रहे हैं. उस आंदोलन के दिनों में उनके नाम को लेकर खूब चर्चा होती थी. उनका कद शिबू सोरेन के बाद जेएमएम के दूसरे बड़े नाता का रहा है. उनकी संथाल इलकों में मजबूत पकड़ है, जो कि शिबू सोरेन परिवार का स्ट्रॉन्गहोल्ड भी है. बीजेपी इस इलाके में अपना पैठ मजबूत करने के लिए चंपई को पार्टी में शामिल करवाना चाहती है. संथाल अदिवासियों में बीच चंपई 'झारखंड टाइगर' के नाम से प्रसिद्ध हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement