Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand News: बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा समेत हजारों BJP कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

इस मामले को लेकर 12 हजार 51 BJYM कार्यकर्ताओं के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है. साथ ही बीजेपी के कई बड़े नेताओं के खिलाफ भी केस रजिस्टर किया गया है. इनमें झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, नेता विपक्ष अमर कुमार बाउरी, केंद्रीय मंत्री संजय सेठ और पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा भी शामिल हैं. 

Latest News
Jharkhand News: बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा समेत हजारों BJP कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

BJP Leader Babulal Marandi And Arjun Munda

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

झारखंड में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, अर्जून मुंडा समेत हजारों बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर केस लगाया जाएगा. ये कदम प्रशासन की तरफ से उठाया गया है. दरअसल राजधानी रांची में भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) की तरफ से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प की घटना हो गई. इस घटना को लेकर 12 हजार 51 BJYM कार्यकर्ताओं के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है. साथ ही बीजेपी के कई बड़े नेताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. इनमें झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, नेता विपक्ष अमर कुमार बाउरी, केंद्रीय मंत्री संजय सेठ और पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा भी शामिल हैं. 

प्रशासन ने रखा अपना पक्ष
इस मामले को लेकर रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा की तरफ से जानकारी दी गई है. उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया है कि 'मजिस्ट्रेट की तरफ से जारी वक्तव्य के बेसिस पर लालपुर थाने में FIR रजिस्टर की गई है. इनके विरुद्ध जल्द ही एक्शन लिया जाएगा.' प्रशासन की तरफ से उठाए गए इस कदम को लेकर राज्य की राजनीति गरमा गई है. इसी साल राज्य में चुनाव भी हैं. यदि बीजेपी के बड़े नेताओं के खिलाफ कोई एक्शन लिया जाता है, तो पार्टी इसे अपने पक्ष में भुनाने की पूरी कोशिश करेगी. साथ ही विपक्ष भी इस घटनाक्रम में अपने मौके तालाशेगा. 


ये भी पढ़ें-220 रुपये के लिए किया था मर्डर, कोर्ट ने दोनों दोषियों को सुनाई उम्रकैद की सजा


क्या है पूरा मामला?
आपको बताते चलें कि BJYM कार्यकर्ताओं की तरफ से हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ से एक रैली निकाली गई थी. इस रैली की थीम 'अन्याय' और 'विफलता' रखी गई थी. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पुलिस के बैरिकेड तोड़ दिए. पुलिस की तरफ से कार्रवाई करते हुए कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए, साथ ही पानी की बौछार भी की गई. इसके बाद पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की स्थिति पैदा हो गई. दोनों तरफ से कई लोग घायल हुए थे. उसके बाद प्रशासन की तरफ से वहां पर धारा 163 और धारा 144 लगा दिया गया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement