Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand: झारखंड में सियासी हलचल तेज, जेएमएम-कांग्रेस विधायकों को भेजा जा रहा हैदराबाद 

Jharkhand Political Crisis: झारखंड में एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई है और सरकार पर संकट नजर आ रहा है. चंपई सोरेन को राज्यपाल से बुलावे का इंतजार है और इधर विधायकों को हैदराबाद भी शिफ्ट किया जा रहा है. 

Latest News
Jharkhand: झारखंड में सियासी हलचल तेज, जेएमएम-कांग्रेस विधायकों को भेजा जा रहा हैदराबाद 

Jharkhand Political Crisis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: झारखंड में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद से ही मौजूदा सरकार पर संकट के बादल नजर आ रहे हैं. हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के साथ ही चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान किया था. उन्होंने 47 विधायकों के साथ राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंप दिया है. दूसरी ओर राज्यपाल ने अब तक सरकार बनाने का न्योता किसी को नहीं दिया है. इसके बाद से सवाल उठ रहे हैं कि क्या झारखंड में कुछ बड़ा राजनीतिक खेल हो सकता है. विधायकों के दूसरे पाले में जाने की आशंका को देखते हुए जेएमएम और कांग्रेस विधायकों को पहले सर्किट हाउस में रुकवाया गया था. अब खबर है कि स्पेशल फ्लाइट से सभी एमएलए को हैदराबाद भेजे जाने की तैयारी है. 

हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय ने लंबी पूछताछ के बाद बुधवार को अरेस्ट किया था. इससे पहले दिल्ली में उनके आवास पर ईडी की छापेमारी हुई थी और तब से ही प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज हो गई थी. गिरफ्तारी से पहले सोरेन ने एक वीडियो संदेश समर्थकों और प्रदेश की जनता के नाम जारी किया था. इसमें उन्होंने लोगों से भरोसा बनाए रखने की अपील करते हुए कहा था कि वह बेगुनाह हैं, लेकिन जांच एजेंसियां दुर्भावना के तहत काम कर रही हैं. बीजेपी ने भी प्रदेश में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. 

झारखंड में सियासी उठापटक, विधायकों को भेजा गया हैदराबाद 
झारखंड में इस वक्त सियासी पारा काफी हाई है और जेएमएम और कांग्रेस दोनों के ही बड़े नेता चिंतित हैं. विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी पहले ही शुरू हो गई थी. खबर है कि पहले सभी विधायकों को सर्किट हाउस में बुलाया गया था, जहां पिछले दरवाजे से एक बड़ी बस अंदर लाई गई. विधायकों को एक स्पेशल फ्लाइट से हैदराबाद भेजा गया है. दूसरी ओर सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि जेएमएम के 4 विधायकों की लोकेशन ट्रेस नहीं हो रही है और उनका मोबाइल भी बंद है. 

यह भी पढ़ें: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी, ED के एक्शन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई   

निशिकांत दुबे ने की राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश 
इस बीच बीजेपी विधायक निशिकांत दुबे ने राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है. उन्होंने कहा कि जेएमएम के अध्यक्ष शिबू सोरेन हैं और उनकी चिट्ठी के बगैर किसी को भी शपथ नहीं दिलाई जानी चाहिए. बीजेपी का दावा है कि हेमंत सोरेन के साथ केवल 30 विधायक हैं 18 उनके खिलाफ हैं. झारखंड में बहुमत का आंकड़ा 41 है और जबकि चंपई सोरेन को 47 विधायकों के समर्थन का दावा किया जा रहा है. बीजेपी खेमे में हलचल तेज है और पार्टी विधायकों के साथ वरिष्ठ नेताओं की बैठक शुक्रवार को बुलाई गई है. 

यह भी पढ़ें: हेमंत सोरेन के घर से ED को क्या मिला? बिहार के बाद झारखंड में शुरू हुआ हंगामा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement