Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड में UP पुलिस को मिली क्लिन चिट, न्यायिक आयोग ने बताई वजह

Atiq Ahmed News: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल 2023 को उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब पुलिस ने उन्हें मेडिकल के लिए प्रयाग राज के कॉल्विन अस्पताल में लेकर गई थी.

Latest News
अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड में UP पुलिस को मिली क्लिन चिट, न्यायिक आयोग ने बताई वजह

अतीक अहमद और अशरफ अहमद.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ हत्याकांड मामले में यूपी पुलिस को क्लीन चिट मिल गई है. इस मामले की जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग ने पूर्व नियोजित साजिश या पुलिस की लापरवाही की संभावना से इनकार किया है. आयोग की रिपोर्ट शुक्रवार को मानसून सत्र के आखिरी दिन यूपी विधानसभा में पेश की गई. इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर जज अरविंद कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय आयोग को इस मामले की जांच सौंपी गई थी.

आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा, '15 अप्रैल, 2023 की घटना जिसमें प्रयागराज के शाहगंज थाना अंतर्गत उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में पुलिस हिरासत में लिए गए आरोपी अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की तीन अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उसे राज्य पुलिस द्वारा अंजाम दी गई पूर्व नियोजित साजिश का नतीजा नहीं कहा जा सकता.' 

'अतीक पर हमला लापरवाही का नतीजा नहीं'
आयोग ने पुलिस को क्लीन चिट देते हुए अपनी रिपोर्ट में कहा, '15 अप्रैल 2023 को अतीक अहमद और अशरफ पर हमला पुलिस की लापरवाही का नतीजा नहीं था और न ही उनके लिए घटना को टालना संभव था. यह देखते हुए कि अतीक और उसके भाई की गोली मारकर हत्या करने वाले तीन हमलावरों ने खुद को पत्रकार बताया था. आयोग ने मीडिया को ऐसी घटनाओं को कवर करते समय कुछ संयम बरतने का सुझाव भी दिया.

आयोग ने सुझाव दिया है कि किसी भी मीडिया संस्थान को संबंधित अधिकारियों द्वारा विनियमित और नियंत्रित किया जाएगा. विशेषकर किसी सनसनीखेज (अपराधिक घटना)सार्वजनिक महत्व की घटना के मामले में ताकि जांच एजेंसी के रास्ते में किसी भी बाधा से बचा जा सके और इसमें शामिल व्यक्तियों की सुरक्षा भी हो सके. आयोग ने सुझाव दिया कि मीडिया को किसी भी घटना या इस तरह के प्रकरण में सीधा प्रसारण की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, जिससे आरोपी या पीड़ितों की गतिविधियों के साथ-साथ उक्त घटना के संबंध में पुलिस की गतिविधियों के बारे में सूचना मिल सके.

कब हुई थी अतीक अहमद की हत्या?
बता दें कि अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल 2023 को उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब पुलिस ने उन्हें मेडिकल के लिए प्रयाग राज के कॉल्विन अस्पताल में लेकर गई थी. पुलिस दोनों भाईयों को उमेश पाल की हत्या की पूछताछ के सिलसिले में प्रयागराज लाई थी. उमेश 2005 में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक राजू पाल की हत्या का गवाह था. उमेश पाल की फरवरी 2023 में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement