Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Jodo Yatra में क्यों शामिल हुए, सुनिए सुपरस्टार कमल हासन का जवाब

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: कमल हासन ने लाल किले पर पहुंची भारत जोड़ो यात्रा के मंच से बताया है वह यहां क्यों आए हैं.

Bharat Jodo Yatra में क्यों शामिल हुए, सुनिए सुपरस्टार कमल हासन का जवाब

Kamal Haasan With Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) दिल्ली में है. दिल्ली के लाल किले पर भारत जोड़ो यात्रा का मंच लगा. इसी मंच से सुपरस्टार अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) ने बताया कि वह भारत जोड़ो यात्रा में क्यों शामिल हुए. उन्होंने यह भी कहा कि कई लोगों ने उन्हें कहा कि इस यात्रा में शामिल होने से उनकी इमेज पर असर पड़ेगा लेकिन उन्होंने किसी की परवाह नहीं की. इसी मंच से कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार, मोदी सरकार नहीं, अडानी-अंबानी सरकार है. राहुल गांधी ने कहा कि वह कई हजार किलोमीटर चल चुके हैं और उन्होंने देशभर में यही देखा कि सभी धर्मों के लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं. उन्होंने कहा कि नफरत फैलाने का काम बीजेपी वाले और मीडिया वाले करते हैं.

कमल हासन ने लाल किले पर पहुंची भारत जोड़ो यात्रा के मंच से कहा, 'कई लोगों ने मुझसे पूछा कि मैं यहां क्यों आया हूं. मैं यहां एक भारतीय के तौर पर आया हूं. मेरे पिता एक कांग्रेसी थे. मेरी कई विचारधाराएं रहीं और मैंने खुद की राजनीतिक पार्टी बनाई लेकिन जब बात देश की हो तो सभी पार्टी लाइन धुंधली हो जानी चाहिए. मैंने उस लकीर को धुंधला कर दिया और यहां आ गया.' इससे पहले दिल्ली पहुंची भारत जोड़ो यात्रा में कमल हासन शामिल हुए. वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ पदयात्रा में भी चलते नजर आए.

यह भी पढ़ें- श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में कोर्ट का बड़ा आदेश, सर्वे कर 20 जनवरी तक सौंपनी होगी रिपोर्ट

कमल हासन बोले- देश को मेरी जरूरत है
सुपरस्टार कमल हासन ने आगे कहा, "मैं आईने के सामने खड़ा हुआ और खुद से कहा कि यही वक्त है जब देश को मेरी सबसे ज्यादा जरूरत है. फिर मेरे अंदर से आवाज आई - "कमल... भारत तोड़ने की मदद मत करो, जोड़ने की मदद करो." उन्होंने आगे कहा, "मैं भारत के बेटे के तौर पर भारत जोड़ो यात्रा में आया हूं." कमल ने कहा कि मेरे हिसाब से यह यात्रा अभी शुरू ही हुई है, इसे अभी बहुत लंबा रास्ता तय करना है.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी का मास्टरस्ट्रोक, नेहरू गांधी के साथ BJP नेता की समाधि पर जाएंगे कांग्रेस नेता

राहुल गांधी ने लाल किले से कहा, "जब मैंने कन्याकुमारी से यात्रा शुरू की तो मैंने सोचा था कि देश से नफरत मिटानी है. मीडिया हमारी बात नहीं उठाएगी तो कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि गलती इनकी भी नहीं है इन पर तो लगाम लग हुई है. ये लोग 24 घंटे हिंदू-मुस्लिम करते हैं लेकिन यह सच्चाई नहीं है. मैंने देशभर में देखा है कि सभी लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं, साथ रहते हैं, गले लगते हैं."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement