Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है एक और झटका, Kamal Nath थाम सकते हैं BJP का हाथ 

Kamal nath Joins BJP: कांग्रेस में सोनिया गांधी और बाद में राहुल गांधी के करीबी रहे कमलनाथ भी शायद अब अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर डर गए हैं. चर्चा है कि वह अगले महीने किसी भी दिन बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. 

Latest News
MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लग सकता है एक और झटका, Kamal Nath थाम सकते हैं BJP का हाथ 

Kamal Nath May Joins Bjp

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मध्य प्रदेश में (MP Congress) विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से कांग्रेस पार्टी में कलह खुलकर दिखने लगी है. एक ओर राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हैं और इंडिया गठबंधन के सहयोगी एक-एक कर हाथ छुड़ाकर जा रहे हैं. दूसरी ओर पार्टी के कई बड़े नेता भी बीजेपी या दूसरे दलों में शामिल हो रहे हैं. मिलिंद देवड़ा के बाद अगला नाम मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके बेटे का हो सकता है. विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के बाद से कमलनाथ अब हाशिये पर चले गए हैं. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि वह बेटे के लिए सांसद का टिकट चाहते हैं और पार्टी में शामिल होने से पहले ही कुछ और मुद्दों पर सहमति बनाने की कोशिश कर रहे हैं. 

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले कांग्रेस को मध्य प्रदेश में एक और झटका लग सकता है. चर्चा है कि कमलनाथ भी अगले महीने बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, अब तक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऐसी किसी भी संभावना से इनकार ही करते रहे हैं. प्रदेश की राजनीति के जानकारों का कहना है कि कमलनाथ की बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत चल रही है और उनका पार्टी में शामिल होना लगभग तय ही है. 

यह भी पढ़ें: UP Lift Act: यूपी में पास हुआ लिफ्ट एक्ट, जानिए क्या हैं नियम

मार्च में कमलनाथ थाम सकते हैं बीजेपी का दामन
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने कमलनाथ को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटा दिया था. इसके बाद से ही मध्य प्रदेश की सियासी गलियों में कई तरह के कयास लग रहे हैं. कमलनाथ और बीजेपी के सीनियर नेताओं के बीच बैकडोर से बातचीत की बात कही जा रही है. ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अब बीजेपी में हैं और दोनों नेताओं के बीच टकराव की स्थिति न बने, इसके लिए भी पार्टी हाईकमान सोच रही है. सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि मार्च में औपचारिक तौर पर कमलनाथ बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी में शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी के बाद बरेली में भी बवाल, तौकीर रजा के जेल भरो अभियान पर पथराव  

गांधी परिवार के करीबी रहे हैं कमलनाथ 
कमलनाथ पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी काफी भरोसा करते हैं और कहा जाता है कि वह दोनों के काफी करीब भी रहे हैं. 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बनी थी और राहुल गांधी ने कमलनाथ को ही सीएम पद के लिए चुना. हालांकि, इसके बाद सरकार एक साल से कुछ ही ज्यादा दिन चल सकी और ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने करीबी समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे. अब विधानसभा चुनाव में हार के साथ कमलनाथ और उनका परिवार भी शायद अपने लिए सुरक्षित भविष्य तलाश रहा है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement