Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kanjhawala Autopsy Report: कंझावला कांड में आ गई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, समझिए कैसे हुई अंजलि की मौत

Kanjhawala Post Mortem Report in Hindi: कंझावला कांड में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है. मेडिकल टीम का मानना है कि रेप की पुष्टि नहीं हुई है.

Kanjhawala Autopsy Report: कंझावला कांड में आ गई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, समझिए कैसे हुई अंजलि की मौत

Kanjhawala Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के सुल्तानपुरी में हुए कंझावला कांड (Kanjhawala Accident) में मृतका अंजलि सिंह का शव उनके परिवार को सौंप दिया गया है. अंजलि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी आ गई है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि रेप के कोई संकेत नहीं मिले हैं. डॉक्टरों की टीम ने बताया है कि अंजलि के शरीर को कई किलोमीटर तक घसीटे जाने से जो चोटें आईं उनकी वजह से ही मौत हो गई. इस मामले में सभी पांचों आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. आरोपियों को तीन दिन की पुलिस कस्टडी में भेजकर उनके ब्लड सैंपल लिए गए हैं. पुलिस यह पता लगाने में जुटी हुई है कि हादसे के वक्त आरोपियों ने शराब पी रखी थी या नहीं.

अब हादसे के पहले का एक और वीडियो सामने आया है जिसमें पीड़िता अंजलि के साथ उसकी एक सहेली को भी देखा गया. अंजलि की सहेली ने बताया है कि हादसे के वक्त वह भी स्कूटी पर ही थी. टक्कर के बाद अंजलि का शरीर कार में फंस गया था लेकिन आरोपियों ने गाड़ी नहीं रोकी. अंजलि की सहेली के मुताबिक, वह इतनी डर गई थी कि वह अपने घर चली गई और किसी से कुछ नहीं बताया.

यह भी पढ़ें- Kanjhawala Accident के बाद अंजलि को छोड़कर क्यों भाग गई थी सहेली, अब खुद बता दी वजह

यह भी पढ़ें- अब ग्रेटर नोएडा में सामने आई कंझावला जैसी घटना, युवकों ने तीन लड़कियों को कुचला

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या-क्या पता चला:-

  • सिर, रीढ़ की हड्डी और शरीर के निचले हिस्से में आई चोट की वजह से सदमा लगा और हैमरेज हो गया. इसी की वजह से अंजलि की मौत हुई.
  • पुलिस ने बताया कि प्राथमिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला है कि रेप नहीं हुआ है. अभी तक रेप का कोई सबूत नहीं मिला है.
  • पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों का माना है कि पीड़िता के प्राइवेट पार्ट पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं हैं.
  • यह पोस्टमॉर्टम मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में हुआ. इसके लिए, डॉक्टरों का एक मेडिकल बोर्ड बनाया गया था.
  • घटनास्थल और पीड़िता के शरीर से इकट्ठा किए गए बायोलॉजिकल सैंपल की जांच और केमिकल विश्लेषण के बाद फाइनल रिपोर्ट आएगी.
  • डॉक्टरों का कहना है कि अंजलि के सिर, रीढ़ की हड्डी और अन्य मुख्य हड्डियों में इतनी भीषण चोट थी कि सिर्फ़ उसी से मौत हो सकती थी. कुल मिलाकर अंजलि को इतनी गंभीर चोटें लगीं कि उनकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- दिल्ली कंझावला केस में नया मोड़, हादसे के वक्त स्कूटी पर सवार थी एक और लड़की

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement