Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kanwar Yatra 2023: कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, घर से निकले से पहले चेक कर लें रूट

Kanwar Yatra 2023: कांवड़ यात्रा को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने रोड मैप तैयार किया है. गाजियाबाद, नोएडा, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा होते हुए लाखों कांवड़िए गुजरेंगे.

Kanwar Yatra 2023: कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, घर से निकले से पहले चेक कर लें रूट

Kanwar Yatra (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Kanwar Yatra 2023 Traffic Advisory:कांवड़ यात्रा 2023 को लेकर गाजियाबाद पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है. पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था के मद्देनजर कई बदलाव किए हैं. ट्रैफिक डायवर्जन का नया प्लान 4 जुलाई की आधी रात 12 बजे से शुरू हो जाएगा और 18 जुलाई तर रहेगा. ट्रैफिक को दो चरणों में डायवर्ट किया गया है. हल्के और भारी वाहनों के लिए अलग-अलग रूट तय किए गए हैं. अगर आप गाजियाबाद में जाम से बचना चाहते हैं तो घर से निकलने से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी और रूट डायवर्जन को जरूर देख लें.

एडिशनल डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि दिल्ली और गाजियाबाद के किसी भी बॉर्डर से भारी वाहनों को शहर में एंट्री नहीं दी जाएगी. यानी महाराजपुर बॉर्डर, ज्ञानी बॉर्डर तुलसी निकेतन व लोनी तिराहा से होकर गाजियाबाद शहर में कोई भी भारी वाहन एंट्री नहीं कर सकेगा. दिल्ली, मथुरा और बदरपुर से बुलंदशहर जाने वाले अब गाजियाबाद की बजाए ओखला बैराज, DND से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा, कासना, श्यामनगर सिकंद्राबाद होकर जीटी रोड से जाएंगे.

ये भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया को नहीं मिली जमानत, ED केस में दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका  

  • इसके अलावा जिन्हें हरिद्वार, देहरादून जाना है ये सभी वाहन डासना इंटरसेक्शन से ईस्टर्न पेरिफेरल होते हुए नेशनल हाइवे-1 में सोनीपत एवं करनाल होते हुए सहारनपुर होकर हरिद्वार, देहरादून की ओर जा सकेंगे.
  • दिल्ली से सहारनपुर जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन वजीराबाद पुल आउटर रिंग रोड होते हुए नेशनल हाइवे-1 से सोनिपत और करनाल होते हुए सहारनपुर की ओर जाएंगे.
  • डीएमई से मेरठ के लिए एंट्री बंद कर दी गई है. इनमेंटेक कॉलेज के सामने मेरठ की तरफ जाने वालों को इस पॉइंट से बाईं तरफ से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस से निकलना होगा. डासना से आगे एक्सप्रेसवे पर भारी वाहनों की एंट्री बंद रहेगी. 
  • वहीं लालकुआं से भी भारी वाहनों की एंट्री बंद रहेगी. यहां से डीएमई या एनएच-9 का प्रयोग कर दिल्ली जा सकते हैं. लोनी तिराहा से टीला मोड,भोपुरा की ओर भी भारी वाहनों का आवाजाही पर रोक रहेगी. 

हल्के वाहन पर 8 जुलाई रात से रहेगी पाबंदी

  • प्रशासन ने हल्के वाहनों के लिए अलग से प्लान तैयार किया है. गाजियाबाद शहर में हल्के वाहन 8 जुलाई रात 12 बजे से 9 जुलाई तक मेरठ रोड पर हल्के वाहनों की एंट्री भी रोक दी जाएगी. मुरादनगर पाइपलाइन रोड पर सभी प्रकार के वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा. 
  • इन हल्के वाहनों को ईस्टर्न पेरिफेरल से गाजियाबाद, मोदीनगर जाने वाले वाहनों को डासना होते हुए निकाला जाएगा. चौधरी मोड़, घंटाघर से जस्सीपुरा मोड़, नया बस अड्डा से जस्सीपुरा मोड़ और दूधेश्वरनाथ मंदिर की तरफ जाने वाले मार्ग भी बंद रहेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement