Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka: कांग्रेस नेता ने हिंदू धर्म को लेकर दिया विवादित बयान, बोले- गंदा है इसका अर्थ

Bharat Jodo Yatra अभी कर्नाटक से निकली भी नहीं है लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने टकराव वाला बयान दिया है.

Karnataka: कांग्रेस नेता ने हिंदू धर्म को लेकर दिया विवादित बयान, बोले- गंदा है इसका अर्थ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस का आलाकमान लगातार देश की बहुसंख्यक आबादी यानी हिंदुओं को लुभाने की कोशिश कर रही है लेकिन पार्टी के ही कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष सतीश जारकीहोली (Satish Jarkiholi) ने हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने यह तक कह दिया है कि हिंदू शब्द का अर्थ बहुत गंदा होता है जिसके बाद विवाद गहराता ही जा रहा है और बीजेपी भी इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. 

सतीश जारकीहोली ने हिंदू धर्म को लेकर कहा है कि हिंदू शब्द पर्शिया से आया है. हिंदू शब्द का अर्थ भी काफी गंदा है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेता कर्नाटक के बेलगावी जिले के निप्पान्नी इलाके में एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे और इस दौरान ही उन्होंंने हिंदू धर्म के खिलाफ  इतना विवादित बयान दिया है. 

दिल्ली के क्रिकेटर से डेटिंग ऐप पर दोस्ती की, सेक्स के लिए बुलाया, फिर किया ब्लैकमेल

कांग्रेस नेता सतीश जारकीहोली ने कहा कि इसका अर्थ काफी गंदा है. हिंदू शब्द भारतीय ही नहीं है यह तो विदेशी फारसी शब्द है.यह तो हमारे ऊपर जबरन थोपा जा रहा है. जब कि इसका कोई मतलब ही नहीं है. इसके अलावा इन्होंने अपनी ही बात को दोहराते हुए यह तक कहा है कि इस बात को तो लेकर चर्चा की जानी चाहिए कि जो शब्द हमारे देश का ही नहीं है उसे लेकर हम पर क्यों दबाव बनाया जाता है. हिंदू शब्द तो विदेशी है हमारे देश में तो इसकी बात ही नहीं होनी चाहिए.

दिल्ली में 9 नवंबर से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, वर्क फ्रॉम होम का फैसला भी वापस

आपको बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अभी कर्नाटक में  चल रही है और कल महाराष्ट्र में दाखिल होगी. इसके पहले कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष के बयान ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को भी झटका दिया है क्योंकि  राहुल लगातार सभी को जोड़ने की बात कर रहे हैं जबकि उनके ही प्रदेश अध्यक्ष देश की बहुसंख्य आबादी की धार्मिक आस्था पर विवादित बयान दे रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement