Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu Kashmir Election 2024: घाटी में चुनाव की फुल तैयारी, अर्धसैनिक बलों की 300 कंपनियां तैनात

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कशमीर में पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और तीसरे और अंतिम चरण के लिए 1 अक्टूबर को मतदान होगा.

Latest News
Jammu Kashmir Election 2024: घाटी में चुनाव की फुल तैयारी, अर्धसैनिक बलों की 300 कंपनियां तैनात

Kashmir paramilitary forces deployed

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान हो गया है. 90 सीटों पर तीन चरणों में मतदान होगा और 4 अक्टूबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे. इस बीच घाटी चुनाव की तैयारियां तेज कर दी गई हैं. केंद्र ने चुनाव ड्यूटी के लिए कश्मीर घाटी में अब तक अर्धसैनिक बलों की तकरीबन 300 कंपनियों को तैनात किया है.

अधिकारियों ने बताया कि इन कंपनियों को श्रीनगर, हंदवाड़ा, गांदरबल, बडगाम, कुपवाड़ा, बारामूला, बांदीपोरा, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, अवंतीपोरा और कुलगाम में तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी में सुचारू रूप से विधानसभा चुनाव कराने के लिए सुरक्षा के वास्ते केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल, सशस्त्र सीमा बल और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस सहित अर्धसैनिक बलों की 298 कंपनियों को तैनात किया गया है.

किस जिले में कितनी कंपनियां तैनात
अधिकारियों के अनुसार, श्रीनगर को सबसे अधिक 55 कंपनियां, अनंतनाग में 50, कुलगाम में 31, बडगाम, पुलवामा और अवंतीपोरा पुलिस जिले में 24-24, शोपियां  में 22, कुपवाड़ा में 20, बारामुल्ला में 17, हंदवाड़ा 15, बांदीपोरा 13 और गांदरबल 3 हैं.


यह भी पढ़ें- काला जादू और अघोरी प्रथा पर लगेगी रोक, गुजरात सरकार ला रही कानून, कल बिल होगा पेश


बता दें कि तीन चरणों में होने वाले मतदान के पहले चरण की अधिसूचना मंगलवार को जारी की गई. पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और तीसरे और अंतिम चरण के लिए 1 अक्टूबर को मतदान होगा. 4 अक्टूबर को परिणाम आएंगे. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement