Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kerala: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने राष्ट्रपति से की CM पिनाराई विजयन की शिकायत, बिना बताए चले गए विदेश

यूनिवर्सिटी विवाद को लेकर केरल में पहले ही राज्यपाल और यूडीएफ सरकार के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है.

Kerala: राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने राष्ट्रपति से की CM पिनाराई विजयन की शिकायत, बिना बताए चले गए विदेश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केरल में संवैधानिक स्तर पर टकराव की स्थिति बनी हुई है. यूनिवर्सिटी में कुलपतियों की नियुक्तियों को लेकर लेफ्ट सरकार और राज्यपाल के बीच केरल में टकराव अब सीएम पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) के विदेश दौरे को लेकर विवाद हो गया है. राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) से शिकायत की है कि उन्हें बिना बताए ही सीएम पिनाराई विजयन विदेश चले गए. इस मुद्दे को लेकर आरिफ ने राष्ट्रपति को विशेष पत्र भी लिखा है. 

दरअसल, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को एक पत्र भेजकर शिकायत की है कि उन्हें मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की 10 दिवसीय विदेश यात्रा के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी और उनकी अनुपस्थिति के दौरान सरकार चलाने के लिए किए गए वैकल्पिक व्यवस्थाओं से अवगत नहीं थेय विजयन दस दिनों के लिए यूरोप के देशों की यात्रा पर गए हुए थे और यह दौरा ही केरल में राज्यपाल और सरकार के बीच टकराव का विषय हो गया है. 

गुजरात में सधे कदमों से जमीन तैयार कर रही कांग्रेस, BJP को विपक्ष की चुप्पी से लग रहा डर!

आपको बता दें कि यह पत्र हाल ही में नहीं बल्कि अक्टूबर महीने में लिखा गया था. इसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें मीडिया से सीएम की यात्रा के बारे में पता चला है. उन्होंने कहा कि उनकी अनुपस्थिति के दौरान यात्रा या वैकल्पिक व्यवस्था के बारे में उन्हें "आधिकारिक तौर पर सूचित" नहीं किया गया था. वहीं इस मुद्दे पर सीएम कार्यालय ने कहा कि उन्हें विदेश यात्रा के बारे में सूचित किया गया था जब वह 3 अक्टूबर को मृत मार्क्सवादी नेता कोडियेरी बालकृष्णन को श्रद्धांजलि देने के लिए कन्नूर आए थे.

व्यापमं घोटाले में कोर्ट ने 5 दोषियों को सुनाई 7 साल की सजा, 4 आरोपी बरी

नियमों की बात करें तो आमतौर पर सीएम को विदेश यात्रा से पहले राज्यपाल को जानकारी देनी होती है और लौटने के बाद राज्य के मुखिया को फोन करना होता है. पिछले महीने सीएम एक बड़े दल के साथ यूरोप गए थे और बाद में देश लौटने से पहले कुछ दिन संयुक्त अरब अमीरात में रहे। टीम ने फिनलैंड, नॉर्वे और यूनाइटेड किंगडम का दौरा किया था. वे इस यात्रा को लेकर काफी उत्साहित थे जिससे केरल के पास बड़े स्तर पर आर्थिक स्तर पर निवेश आएगा जिससे रोजगार के अवसरों में इजाफा हो सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement