Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kolkata Rape Murder Case: 1 महीने में भी नहीं सुलझी पहेली, SC में आज सुनवाई, CBI पेश करेगी स्टेटस रिपोर्ट

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. मामले को एक महीना बीत चुका है, लेकिन अब तक ये पहेली सुलझ नहीं पाई है.

Latest News
Kolkata Rape Murder Case: 1 महीने में भी नहीं सुलझी पहेली, SC में आज सुनवाई, CBI पेश करेगी स्टेटस रिपोर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल में ट्रेनी डॉक्‍टर के साथ रेप और मर्डर मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी. पिछली सनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से अबतक की जांच रिपोर्ट मांगी थी. वहीं, रविवार को कोलकाता में न्याय की मांग को लेकर लोगों ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में हर वर्ग के लोग शामिल थे. 

22 अगस्त को कोर्ट ने क्या कहा 
कोलकाता रेप-मर्डर केस को एक महीने पूरे हो चुके हैं, लकिन अबतक मामला सुलझा नहीं है. इस मामले में आज फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. पिचली सुनवाई 22 अगस्त हुई थी. इस सुनवाई में सीबीआई को जांच जारी रखने के अलावा 14 अगस्त की रात अस्पताल परिसर में हुई तोड़फोड़ के संबंध में सीबीआई और कोलकाता पुलिस द्वारा दायर स्टेटस रिपोर्ट को भी रिकॉर्ड में लेने को कहा था.


ये भी पढ़ें-बंगाल के राज्यपाल का ममता बनर्जी को अल्टीमेटम, 'कोलकाता पुलिस कमिश्नर को हटाएं'  


इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने ट्रेनी डॉक्टर से बलात्कार और उसकी हत्या को भयावह करार देते हुए चिकित्सकों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा करने के लिए एक प्रोटोकॉल तैयार करने 10 सदस्यीय राष्ट्रीय टास्क फोर्स का गठन करने का आदेश दिया था. आदेश के बाद आरजी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ को सौंप दी थी.

ममता सरकार पर वार, TMC सांसद ने दिया इस्तीफा
कोलकाता रेप-मर्डर केस के बीच सियासत भी तेज होती जा रही है. विपक्ष लगातार ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साध रही है. अब खुद ममता बनर्जी की पार्टी के राज्यसभा सांसद जवाहर सरकार ने कोलकाता मामले में निराशा जताते हुए इस्तीफा देने का फैसला लिया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement