Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kota News: कोटा के एक हॉस्टल में आग लगने से 7 स्टूडेंट्स झुलसे, बालकनी से कूद बच्चों ने बचाई जान 

Kota Hostel Fire: कोटा के एक हॉस्टल में रविवार को शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई है. इस घटना में 7 छात्रों के झुलसने की खबर आ रही है. 

Latest News
Kota News: कोटा के एक हॉस्टल में आग लगने से 7 स्टूडेंट्स झुलसे, बालकनी से कूद बच्चों ने बचाई जान 

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजस्थान के कोटा (Kota) शहर में देश भर से लाखों बच्चे हर साल आईआईटी और मेडिकल की तैयारी के लिए पहुंचते हैं. यहां के एक बॉयज हॉस्टल में रविवार सुबह 6 बजे ट्रांसफॉर्मर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. बताया जा रहा है कि घटना सुबह के करीब 6 बजे हुई थी. ज्यादातर बच्चे उस वक्त गहरी नींद में सो रहे थे. हॉस्टल में कुल 70 छात्र 6 मंजिलों पर अलग-अलग कमरे में रहते हैं. इस घटना में 7 छात्रों के घायल होने की खबर है. फिलहाल सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

बालकनी से कूदकर बच्चों ने बचाई जान 
कोटा शहर में हजार से ज्यादा हॉस्टल और पीजी चल रहे हैं. इनकी सुरक्षा व्यवस्था का मुद्दा पहले भी कई बार उठाया जा चुका है. बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद भगदड़ मच गई थी. इस बीच पहली मंजिल से बच्चों ने बालकनी से चादर लगाकर नीचे कूदे. इस दुर्घटना में कुछ छात्रों को चोटें भी आई हैं. इस भागदौड़ में एक छात्र सीढ़ियों से फिसल गया और उसके पैर में फ्रैक्चर हो गया है. 


यह भी पढ़ें: मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, मैतेई और कुकी के बीच हुई फायरिंग में दो की मौत  


सुरक्षित निकाल लिए गए सभी छात्र 
आग की यह घटना कुन्हाड़ी इलाके में हुई है. घटना की सूचना मिलते ही तत्काल फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंची और सभी स्टूडेंट्स को सुरक्षित निकाल लिया गया. 7 स्टूडेंट्स के घायल होने की सूचना है जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीएफओ राकेश व्यास ने कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित है. आग की वजह से बच्चे काफी डर गए हैं. सभी छात्रों को जरूरी मेडिकल सुविधा दी जा रही है.


यह भी पढ़ें: 'Congress से लोगों का हो गया है मोहभंग,' जेपी नड्डा का कांग्रेस पर जोरदार हमला


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement