Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

'दूल्हा बनें राहुल गांधी, हम बाराती बनने को तैयार', पटना में विपक्षी दलों की बैठक के बाद बोले लालू यादव

बिहार के पटना में हुई इस विपक्षी दलों की महाबैठक में राहुल गांधी, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव, महबूबा मुफ्ती समेत 5 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए.

'दूल्हा बनें राहुल गांधी, हम बाराती बनने को तैयार', पटना में विपक्षी दलों की बैठक के बाद बोले लाल��ू यादव

विपक्षी दलों की मीटिंग के बाद बोले लालू यादव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार को विपक्षी दलों की महाबैठक हुई. इस बैठक में 15 से ज्यादा विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए. जिसमें तमाम नेताओं ने 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हटाने के लिए एकजुट होने पर मंथन किया.  बैठक के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि सभी विपक्षी दलों के बीच सहमति बन गई है. अब सीट शेयरिंग और अंतिम रणनीति के लिए 12 जुलाई को शिमला में बैठक होगी. बैठक के बाद सभी विपक्षी दलों ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने राहुल गांधी पर चुटकी ली. उन्होंने कहा, 'राहुल आप दूल्हा बनो हम बाराती बनने के लिए तैयार हैं.' इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि आपने कह दिया तो शादी हो जाएगी.

विपक्षी दलों की बैठक के बाद लालू यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए जमकर तारीफ की. उन्होंने अडाणी मामले को लोकसभा में राहुल गांधी द्वारा उठाए जाने का हवाला देते हुए कहा, ‘आपने लोकसभा में अच्छा काम किया. राहुल गांधी की दाढ़ी की ओर इशारा करते हुए कहा, 'आप घूमने लगे तो दाढ़ी बढ़ा लिए, इससे नीचे मत ले जाइए.’ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने चुटीले अंदाज कहा, ‘आप हमारी सलाह नहीं मानिए, विवाह नहीं किए. अभी समय नहीं बीता है. आप शादी करिए, हम लोग बारात चलें.’ लालू ने कहा, ‘आपकी माता जी सोनिया गांधी बोलतीं थीं कि हमारी बात नहीं मानता, शादी करवाइए. आप शादी कर लीजिए.’ लालू प्रसाद के इस चुटीले अंदाज पर वहां मौजूद नेता और अन्य हंसने लगे. 

ये भी पढ़ें- पटना में विपक्षी दलों में बनी सहमति, सीट शेयरिंग को लेकर 12 जुलाई को शिमला में होगी बैठक

PM मोदी पर भी साधा निशाना
इतना ही नहीं लालू यादव ने पीएम मोदी पर पर भी जमकर निशाना साधा. लालू ने कहा कि अब समय आ गया है कि हम मिलकर झुलकर बीजेपी को ठीक करना है. सभी की सहमति से तय हुआ कि अगली बैठक शिमला में होगी. आगे क्या होगा उस मीटिंग में तय होगा. लालू ने कहा,  'मैं अब पूरी तरह से स्वस्थ हूं और बीजेपी को बढ़िया से ठीक कर देना है. लालू ने आगे तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी तो अमेरिका में जाकर चंदन की लकड़ी बांट रहे हैं.'

लालू यादव ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी अमेरिका गए हैं. इसी मोदी को अमेरिका ने वीजा देने से मना कर दिया था.आज देश टूट के कगार पर खड़ा है. आपलोगों को आटा, दाल, चावल का भाव मालूम होगा कि आज क्या दाम है. महंगाई आसमान छू रही है. इस सरकार ने आम आदमी का जीना दुष्वार कर दिया है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नहीं दे रही भाव, विपक्षी दलों से मिला धोखा, क्या 'एकला चलो' गाने के लिए मजबूर हैं अरविंद केजरीवाल?

बैठक में कौन-कौन नेता हुए शामिल
नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मेजबानी में यह बैठक मुख्यमंत्री आवास ‘1 अणे मार्ग’ पर हुई जिसमें 30 से अधिक विपक्षी नेताओं ने भाग लिया. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव, शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, द्रमुक नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर अब्दुल्ला, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की नेता महबूबा मुफ्ती, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव डी राजा, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी और कुछ अन्य नेता इस बैठक में शामिल हुए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement