Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DSP Murder: तीन महीने बाद था डीएसपी मांजू का रिटायरमेंट, बेटा कनाडा में पढ़ता है और बेटी है बैंक अफसर

मेवात इलाके में खनन माफिया के DSP Surendra Singh की सरेआम हत्या कर देने से हर तरफ रोष का माहौल है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्ट्रर (Manohar Lal Khattar) ने उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की मदद और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है.

DSP Murder: तीन महीने बाद था डीएसपी मांजू का रिटायरमेंट, बेटा कनाडा में पढ़ता है और बेटी है बैंक अफसर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : हरियाणा (Haryana) के नूंह (पूर्व नाम मेवात) जिले में खनन माफिया ने मंगलवार को सरेआम डंपर से रौंदकर पुलिस उपाधीक्षक (DSP) सुरेंद्र सिंह मांजू (Surendra Singh) की हत्या कर दी. मांजू महज तीन महीने बाद ही पुलिस की नौकरी से रिटायर होने वाले थे. उनके छोटे भाई अशोक मांजू के मुताबिक, सुरेंद्र के दो बच्चे हैं. उनकी बेटी बंगलूरू में एक बैंक में अफसर है, जबकि उनका बेटा इस समय कनाडा में पढ़ाई कर रहा है. कोऑपरेटिव बैंक में अफसर के तौर पर कार्यरत अशोक ने कहा कि उन्होंने आज सुबह ही सुरेंद्र से बात हुई थी. इसके बाद उन्हें इस दर्दनाक घटना की जानकारी मिली, जिससे वे पूरी तरह स्तब्ध रह गए हैं. तावड़ू इलाके में पंचगांव की पहाड़ियों में हुई इस इस जघन्य घटना से पूरे राज्य में कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में आ गई है. 

हिसार जिले के रहने वाले थे डीएसपी, सभी भाई सरकारी कर्मचारी

डीएसपी सुरेंद्र का परिवार कुरुक्षेत्र में रह रहा है, लेकिन मूल रूप से वे हिसार जिले का सारंगपुर गांव के रहने वाले थे. वे 8 भाई थे, जिनमें सुरेंद्र का नंबर तीसरा था. दो भाई का पहले ही स्वर्गवास हो चुका है. सभी भाई सरकारी नौकरियों में ही हैं. 

पहले पशुपालन विभाग में थे, फिर जॉइन कर ली पुलिस

सुरेंद्र पुलिस की नौकरी से पहले ही पशुपालन विभाग में सरकारी नौकरी हासिल कर चुके थे, लेकिन उन्हें पुलिस की नौकरी का बेहद क्रेज था. इसी कारण उन्होंने पशुपालन विभाग छोड़कर हरियाणा पुलिस में ASI के तौर पर 12 अप्रैल 1994 को अपना करियर शुरू किया था. उनके भाई अशोक ने बताया कि सुरेंद्र की सेवा तीन महीने बाद पूरी हो रही थी और उनका रिटायरमेंट आगामी 31 अक्टूबर को था. अशोक के मुताबिक, सुरेंद्र का अंतिम संस्कार सारंगपुर गांव में ही किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- अवैध खनन रोकने गए डीएसपी सुरिंदर सिंह पर माइनिंग माफिया ने चढ़ाया डंपर, मौके पर ही मौत 

परिवार को 1 करोड़ रुपये की मदद देगी सरकार

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने डीएसपी सुरेंद्र को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवार की मदद करने की घोषणा की. उन्होंने कहा, हम शहीद सुरेंद्र सिंह के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि देंगे. साथ ही उनके परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी भी देंगे. 

गृहमंत्री ने कहा- इसका जवाब दिया जाएगा

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि खनन माफिया को इस दुस्साहस का जवाब दिया जाएगा. उन्होंने कहा, इस घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. जैसे ही मुझे घटना का पता लगा, मैंने तुरंत DGP से कहा की चाहे पूरे जिले की पुलिस लगाओ, आसपास के जिलों से पुलिस बुलानी पड़े या रिजर्व पुलिस बुलानी पड़े, लेकिन इसका जवाब दिया जाएगा. हम पूरी कार्रवाई करेंगे, किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

यह भी पढ़ें: जानें, हरियाणा सरकार ने क्यों किया गुरुग्राम के किंगडम ऑफ ड्रीम्स को सील

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement