Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP के वाइस प्रेसिडेंट की फिसली जुबान, बोले- CBI की बंगाल में सेटिंग, इसलिए भेजनी पड़ी ED

दिलीप घोष पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. उन्होंने पहले भी कई बार विवादित बयान दिए हैं. खासतौर पर विधानसभा चुनाव के दौरान उनके कई बयान चर्चा में रहे थे.

BJP के वाइस प्रेसिडेंट की फिसली जुबान, बोले- CBI की बंगाल में सेटिंग, इसलिए भेजनी पड़ी ED
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने मंगलवार को एक ऐसा बयान दे दिया, जिससे खुद उनकी सरकार घिरती दिखाई दे रही है. घोष ने कहा कि सीबीआई अफसरों का एक वर्ग बिक चुका था और उनकी पश्चिम बंगाल में सेटिंग हो गई थी, इसलिए केंद्र सरकार ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम को बंगाल में भेजा ताकि सही तरीके से भ्रष्टाचार की जांच हो सके.

घोष का यह बयान ऐसे समय आया है, जब दोनों केंद्रीय जांच एजेसिंयां CBI और ED पश्चिम बंगाल में बेहद सक्रिय हैं और उन्होंने लगातार छापेमारी करने के साथ ही कई गिरफ्तारियां भी की हैं. जांच एजेंसियों की इस सक्रियता को लेकर विपक्षी दल लगातार केंद्र सरकार को घेर रहे हैं और उस पर इन एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगा रहे हैं.

ईडी सीबीआई के तरह नहीं बिक सकती-

न्यू इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, घोष केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा, CBI पिछले कुछ महीनों से बंगाल में जांच कर रही है, लेकिन कोई खास असर नहीं हुआ और न ही कोई दस्तावेज सामने आया. उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि कुछ अधिकारी लाखों-करोड़ों रुपये में बिक चुके हैं. यह समस्या जानने के बाद केंद्र सरकार ने ईडी को राज्य में भ्रष्टाचार के विभिन्न मामले देखने के लिए कहा. उन्होंने आगे कहा कि सत्तारूढ़ टीएमसी डरी हुई है, क्योंकि उन्होंने सीबीआई के साथ तो सौदा कर लिया लेकिन ईडी के साथ समझौता नहीं कर सकते

यह भी पढ़ें- Freebies पर सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस बोले, कोई सिंगापुर भेजने का वादा करें, तो EC कैसे रोकेगा

केंद्र ने दी है ED को जिम्मेदारी

ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए घोष ने आगे कहा कि सीबीआई से टीएमसी की साठगांठ थी, इसलिए कोयला घोटाला, मवेशी तस्करी मामले के साथ स्कूल शिक्षक भर्ती घोटालों की जांच में कोई नतीजा नहीं निकला. जांच महीनों तक चली, फिर भी कोई नतीजा नहीं निकला. इस कारण सीबीआई के कई अफसरों का तबादला भी किया गया और अब केंद्र सरकार ने ईडी को यह जिम्मेदारी दी है कि वह भ्रष्टाचार की जांच करे.

सांसद लॉकेट चटर्जी ने किया बचाव

दिलीप घोष के इस विवादित बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बंगाल से भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि ईडी और सीबीआई तटस्थ एजेंसियां हैं. वे अपने तरीके जांच कर रही हैं. हम उनका सम्मान करते हैं. हम ईडी और सीबीआई की जांच से खुश है. भाजपा का केन्द्रीय एजेंसियों के साथ कोई संबंध नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement