Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DSP Murder: हरियाणा में डीएसपी पर डंपर चढ़ाने वालों का 4 घंटे के अंदर एनकाउंटर, एक घायल

हरियाणा (Haryana) के नूंह (पूर्व नाम मेवात) जिले में खनन माफिया ने मंगलवार दोपहर को सरेआम डंपर से रौंदकर पुलिस उपाधीक्षक (DSP) सुरेंद्र सिंह मांजू (Surendra Singh) की हत्या कर दी थी.

DSP Murder: हरियाणा में डीएसपी पर डंपर चढ़ाने वालों का 4 घंटे के अंदर एनकाउंटर, एक घायल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने अपने पुलिस उपाधीक्षक (DSP) सुरेंद्र सिंह मांजू (Surendra Singh) की हत्या करने वाले खनन माफिया का 4 घंटे बाद ही एनकाउंटर शुरू कर दिया है. मंगलवार शाम करीब 4 बजे नूहं जिले के तावड़ू इलाके में पुलिस ने डीएसपी को रौंदने वाले डंपर के ड्राइवर और क्लीनर को घेर लिया. दोनों की तरफ से सरेंडर नहीं करने पर पुलिस को फायर करना पड़ा.

इस दौरान डंपर का क्लीनर इकरार पैर में गोली लगने से घायल हो गया, जबकि ड्राइवर मौके से फरार होने में सफल रहा. हालांकि पुलिस ड्राइवर का पीछा कर रही है. ड्राइवर और कंडक्टर पंचगांव के ही रहने वाले बताए गए हैं. क्लीनर को गिरफ्तार करने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

DGP पहुंच गए हैं मौके पर

DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की हत्या के बाद हरियाणा पुलिस के DGP पीके अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने एनकाउंटर में एक आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. उन्होंने कहा,इस मामले में मुठभेड़ के बाद 1 आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है. आरोपी के पैर में गोली लगी है. बाकी अभियुक्तों को भी गिरफ़्तार करने के लिए कार्रवाई की जा रही है, उन्हें भी जल्द गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.

मंगलवार दोपहर कर दी थी हत्या

डीएसपी सुरेंद्र सिंह की मंगलवार दोपहर को ही नूंह (पूर्व नाम मेवात) जिले के तावड़ू इलाके में खनन माफिया ने सरेआम डंपर से रौंदकर हत्या कर दी थी. डीएसपी अपनी टीम के साथ अवैध खनन की जानकारी मिलने पर अरावली क्षेत्र में पंचगांव की पहाड़ियों में पहुंचे थे. उन्होंने अवैध खनन करके ले जा रहे डंपर को रोकने की कोशिश की थी, तो ड्राइवर ने ट्रक को उनके ऊपर ही चढ़ा दिया था.

यह भी पढ़ें- अवैध खनन रोकने गए डीएसपी सुरिंदर सिंह पर माइनिंग माफिया ने चढ़ाया डंपर, मौके पर ही मौत 

हरियाणा पुलिस के ADG (Law & Order) संदीप खिरवार ने बताया था कि हमें जानकारी है कि वहां हमारे 4 मुलाजिम थे, जिसमें DSP की निजी टीम थी. हमें उम्मीद है कि हम जल्द कामयाब होंगे। हमने नाकाबंदी कराई है, डम्पर भी जल्द मिल जाएगा। हमने IPC की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज़ किया है.

गृहमंत्री ने कहा था कि इसका जवाब दिया जाएगा

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि खनन माफिया को इस दुस्साहस का जवाब दिया जाएगा. उन्होंने कहा, इस घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. जैसे ही मुझे घटना का पता लगा, मैंने तुरंत DGP से कहा की चाहे पूरे जिले की पुलिस लगाओ, आसपास के जिलों से पुलिस बुलानी पड़े या रिजर्व पुलिस बुलानी पड़े, लेकिन इसका जवाब दिया जाएगा. हम पूरी कार्रवाई करेंगे, किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

यह भी पढ़ें- तीन महीने बाद था डीएसपी मांजू का रिटायरमेंट, बेटा कनाडा में पढ़ता है और बेटी है बैंक अफसर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement