Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shopian में कश्मीरी पंडितों पर एक दिन में दूसरा हमला, घाटी में 24 घंटे के अंदर चौथा अटैक

आतंकियों का यह दुस्साहस तब है, जब स्वतंत्रता दिवस के कारण पूरे जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट का माहौल है. शोपियां में सुबह की घटना के बाद चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात की गई थी. तब भी आतंकियों ने शाम को दोबारा हमला कर दिया.

Shopian में कश्मीरी पंडितों पर एक दिन में दूसरा हमला, घाटी में 24 घंटे के अंदर चौथा अटैक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकियों के हौसले अचानक बुलंद हो गए हैं. मंगलवार शाम को आतंकियों ने दक्षिणी कश्मीर के शोपियां (Shopian) में कश्मीरी पंडित समुदाय के आवासीय एरिया के बाहर बने CRPF बंकर पर हैंड ग्रेनेड से अटैक किया. इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ है.

स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के कारण चारों तरफ कड़ी सुरक्षा के बावजूद यह आतंकियों का 24 घंटे के अंदर चौथा हमला है. इनमें से तीन हमले कश्मीरी पंडित समुदाय पर किए गए हैं, जिनमें से 2 हमले शोपियां में मंगलवार को ही हुए हैं. मंगलवार सुबह एक सेब के बाग में आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर गोलियां बरसाई थीं, जिसमें एक की मौत हो गई थी और दूसरा अभी घायल है.

पढ़ें- घाटी में एक और टारगेट किलिंग, शोपियां में 2 कश्मीरी पंडितों पर हमला, 1 की मौत

शोपियां में अलर्ट के बावजूद कर दी दूसरी घटना

शोपियां में सुबह की घटना के बाद हाई अलर्ट की स्थिति घोषित की गई थी. सेब के बाग में हत्या करने वाले आतंकियों की तलाश में हर तरफ सर्च अभियान चल रहा है. इसके बावजूद शाम को अंधेरा होते ही आतंकियों ने दुस्साहस दिखाते हुए शोपियां के मनिहेल बाटापोरा (Manihel Batapora) इलाके में CRPF BP बंकर पर हैंड ग्रेनेड फेंक दिया. सुरक्षा बल के जवान तत्काल सतर्क होकर दौड़े, लेकिन आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले. पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और तलाशी अभियान शुरू हो गया है. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के मुताबिक, हमले में किसी को चोट नहीं आई है.

पढ़ें- YouTube पर भी छा गया 'आजादी का अमृत महोत्सव', टॉप ट्रेंडिंग में पहुंचा पीएम मोदी के भाषण वाला वीडियो

दोपहर को छोटेपोरा इलाके में की थी हत्या

इससे पहले मंगलवार दोपहर को आतंकियों ने शोपियां के ही छोटेपोरा इलाके में सेब के बागान में दो कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandit) भाइयों पर गोलियां बरसाई थीं. दोनों की पहचान सुनील कुमार और पिंटू कुमार के रूप में हुई थी. इस हमले में सुनील कुमार की मौत हो गई थी, जबकि पिंटू कुमार गंभीर घायल हैं. इस हमले की पूरे देश में आलोचना हो रही है.

पढ़ें- अफ्रीका से आ रहे चीतों का हेल्थ चेकअप पूरा, जानिए संस्कृत भाषा से क्या है इनके नाम का रिश्ता

सोमवार शाम को दो जगह हैंड ग्रेनेड फेंके थे

इससे पहले आतंकियों ने सोमवार शाम को स्वतंत्रता दिवस के दिन हाई अलर्ट और चप्पे-चप्पे पर सेना होने के बावजूद दो जगह हैंड ग्रेनेड से हमले किए थे. आतंकियों ने श्रीनगर में पुलिस कंट्रोलरूम पर हैंड ग्रेनेड फेंका था, जिसमें एक सिपाही घायल हो गया था, जबकि बडगाम इलाके में कश्मीरी पंडितों पर हैंड ग्रेनेड अटैक किया था. इस हमले में करण कुमार नाम का एक कश्मीरी पंडित घायल हो गया था. इससे पहले रविवार देर रात आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement