Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख जेल में बेहोश, अस्पताल में कराए भर्ती, भ्रष्टाचार मामले में हैं बंद

NCP नेता अनिल देशमुख भ्रष्टाचार के मामले में करीब एक साल से जेल में बंद हैं. उनके खिलाफ मुंबई के रेस्टोरेंट्स से 100 करोड़ रुपये की वसूली की साजिश का आरोप है. उनकी तबीयत लगातार खराब जल रही है.

Maharashtra: पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख जेल में बेहोश, अस्पताल में कराए भर्ती, भ्रष्टाचार मामले में हैं बंद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भ्रष्टाचार के आरोप में मुंबई (Mumbai) की आर्थर रोड जेल में बंद महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की तबीयत शुक्रवार को बिगड़ गई. जेल के अंदर बेहोश होकर गिरने पर देशमुख को जेजे अस्पताल (JJ Hospital) में भर्ती कराया गया है, जहां फिलहाल डॉक्टरों ने स्वास्थ्य को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की है. 

सीने में दर्द की भी शिकायत की

आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) प्रबंधन का कहना है कि NCP के 72 वर्षीय नेता देशमुख अचानक बेहोश होकर गिर गए थे. इससे पहले उन्होंने सीने में दर्द की भी शिकायत की थी. उन्हें तत्काल अस्पताल लाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.  उनका ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ पाया गया है.

इससे पहले भी दो बार कराना पड़ा था अस्पताल में भर्ती

देशमुख को इस साल पहले भी दो बार अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है. एक बार उन्हें 2 अप्रैल को जेजे अस्पताल लाया गया था. वह जेल के बाथरूम में फिसलकर गिर पड़े थे और उनका कंधा उतर गया था. इसके एक महीने बाद 27 मई को सीने में दर्द व ब्लड प्रेशर बढ़ने की शिकायत के बाद परेल (Parel) स्थित बृहनमुंबई नगर निगम (BMC) की देखरेख वाले सरकारी KEM अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पढ़ें- भाजपा के लिए वरदान हैं राहुल, कांग्रेस में सिर्फ बचेंगे 'गांधी'- हिमंत बिस्वा सरमा

100 करोड़ की मंथली वसूली के आरोप से चर्चा में आए थे देशमुख

अनिल देशमुख उस समय चर्चा में आए थे, जब मुंबई पुलिस के बर्खास्त असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सचिन वाजे (Sachin Vaze) को गिरफ्तार किया गया था. सचिन वाजे की गिरफ्तारी बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के आवास एंटीलिया (Anteilia) के बाहर जिलेटिन विस्फोटक से भरी गाड़ी खड़ी करने और गाड़ी मालिक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद सचिन वाजे के हवाले से तत्कालीन मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) ने देशमुख पर मुंबई के सभी रेस्टोरेंट्स से अपने लिए 100 करोड़ रुपये महीना की वसूली की साजिश रचने का आरोप लगाया गया था.

पढ़ें- Ghulam Nabi Resigns: कुलदीप बिश्नोई बोले- आत्मघाती मोड में कांग्रेस, उमर अब्दुल्ला ने भी कही बड़ी बात

परमबीर ने तत्कालीन गृहमंत्री देशमुख पर कई अन्य भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. इस पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ CBI जांच बैठा दी थी और देशमुख को पद से इस्तीफा देना पड़ा था. CBI की FIR के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने भी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू कर दी थी. 

पढ़ें- Ghulam Nabi Azad: गांधी परिवार के बेहद करीबी माने जाते थे गुलाम नबी आजाद, फिर क्यों छोड़ा कांग्रेस का 'हाथ' 

ED ने किया था पिछले साल गिरफ्तार

ED ने जांच के बाद मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में देशमुख को पिछले साल 2 नवंबर, 2021 को गिरफ्तार कर लिया था. उनके निजी सचिव संजीव पलांडे (Sanjeev Palande) और निजी सहायक कुंदन शिंदे (Kundan Shinde) को भी गिरफ्तार किया गया था. तब से देशमुख जेल में ही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement