Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mohammad Zubair case: फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे ऑल्ट न्यूज को-फाउंडर जुबैर, अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों में की ऐसी मांग

अपने बयानों से धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोपी पत्रकार मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) ने गुरुवार को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख किया है. ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर जुबैर ने सुप्रीम कोर्ट से उत्तर प्रदेश में अपने खिलाफ दर्ज की गई सभी 6 एफआईआर को खारिज करने की मांग की है. साथ ही अपने खिलाफ यूपी सरकार की तरफ से गठित SIT के भी संवैधानिक रूप से वैध नहीं होने की गुहार लगाई है.

Mohammad Zubair case: फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे ऑल्ट न्यूज को-फाउंडर जुबैर, अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों में की ऐसी मांग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अपने बयानों से धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोपी पत्रकार मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) ने गुरुवार को एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख किया है. ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर जुबैर ने सुप्रीम कोर्ट से उत्तर प्रदेश में अपने खिलाफ दर्ज की गई सभी 6 एफआईआर को खारिज करने की मांग की है. साथ ही अपने खिलाफ यूपी सरकार की तरफ से गठित SIT के भी संवैधानिक रूप से वैध नहीं होने की गुहार लगाई है.

सुप्रीम कोर्ट ने दी थी जुबैर को अंतरिम जमानत

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सीतापुर केस (Sitapur Case) में 12 जुलाई को जुबैर (Mohammad Zubair) को राहत दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ा दी थी. उस समय भी जुबैर ने FIR रद्द करने की अपील की थी, जिस पर  सुनवाई 7 सितंबर को होनी है. मोहम्मद जुबैर को अगली सुनवाई तक गिरफ्तारी से राहत दी गई है.

यह भी पढ़ें- Mohammad Zubair case: ऑल्ट न्यूज के मोहम्मद जुबैर को बड़ी राहत, अगली सुनवाई तक बढ़ी अंतरिम जमानत

यूपी सरकार ने तेजी से जांच के लिए बनाई है SIT

33 साल के जुबैर के खिलाफ सभी मामलों की जांच तेजी से हो सके, इसके लिए यूपी सरकार ने पुलिस अधिकारियों की एक विशेष जांच टीम (SIT) गठित की है. मंगलवार को इस SIT के गठन की जानकारी यूपी पुलिस के ADG (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने दी थी. उन्होंने बताया था कि SIT को तेजी से जांच करने के बाद अदालत में चार्जशीट दाखिल करने को कहा गया है. 

यह भी पढ़ें- Mohammad Zubair को क्यों किया गिरफ्तार? दिल्ली पुलिस ने किया 'हनीमून होटल' का जिक्र

ये अधिकारी हैं SIT में

यूपी पुलिस की SIT का अध्यक्ष IG (जेल) डॉ. प्रीतिंदर सिंह (Pritinder Singh) को बनाया गया है, जबकि IG पुलिस अमित वर्मा (Amit Verma) को भी इसमें रखा गया है. इसके अलावा तीन ASP भी टीम में शामिल किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- जुबैर पर नए केस दर्ज, विदेशी डोनेशन का आरोप, जानें कौन हैं जुबैर अहमद, क्या करता है Alt News

जुबैर के खिलाफ कहां-कहां दर्ज है FIR और क्या है पूरा मामला

मोहम्मद जुबैर पर आरोप है कि उन्होंने तीन दक्षिणपंथी नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए हैं. उन पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप भी है. इस सिलसिले में उनके खिलाफ यूपी के हाथरस, मुजफ्फरनगर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर और गाजियाबाद में मुकदमें दर्ज हुए हैं. सोमवार को, लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) की एक स्थानीय अदालत (local court) ने मोहम्मद जुबैर को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest News) पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement