Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nupur Sharma Case: जैश रच रहा पूर्व भाजपा नेता की हत्या की साजिश, सहारनपुर से दबोचे गए आतंकी ने किया खुलासा

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा (Nupur Sharma) इस्लाम के पैगंबर पर टिप्पणी करने के कारण विवाद में हैं. उनके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हो चुके हैं और पार्टी से भी उनका निलंबन हो चुका है. उनकी हत्या की कोशिश भी चल रही है.

Nupur Sharma Case: जैश रच रहा पूर्व भाजपा नेता की हत्या की साजिश, सहारनपुर से दबोचे गए आतंकी ने किया खुलासा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस्लाम के पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के बाद नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) की हत्या की लगातार कोशिश हो रही है. उनकी हत्या के लिए पाकिस्तान (Pakistan) में मौजूद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) और तहरीक-ए-तालिबान (TTP) भी सक्रिय हो गए हैं. पाकिस्तानी आतंकी संगठनों की साजिश का खुलासा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Sharanpur) जिले से दबोचे गए आतंकी ने किया, जो इन दोनों ही संगठनों से जुड़ा हुआ है.

यूपी पुलिस की ATS ने दबोचा है आतंकी

उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने शुक्रवार को सहारनपुर जिले में गंगोह थाना क्षेत्र के कुंडा कला गांव से मोहम्मद नदीम (25) को गिरफ्तार किया. प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार (IPS Prashant Kumar) ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि नदीम ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसे JeM और TTP के आतंकी ने नुपूर शर्मा की हत्या करने का जिम्मा दिया था. 

पढ़ें- चीन-पाक से लड़ाई के बीच स्पेस पॉवर बने हम, जानिए आजादी के बाद 1959 से 1968 तक का हाल

आतंकी से मिले बम बनाने की ट्रेनिंग वाले दस्तावेज

नदीम के पास पुलिस को एक मोबाइल, दो सिम और विभिन्न प्रकार के बम बनाने की ट्रेनिंग वाले दस्तावेज मिले हैं. उसके खिलाफ लखनऊ के एटीएस थाने में UAPA समेत कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. ADG (L&A) ने दावा किया कि नदीम जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान से प्रभावित होकर उनकी तरह ही फियादीन हमले की तैयारी कर रहा था.

पढ़ें- क्रिप्टोकरेंसी बनी आतंकी हथियार, बिना खतरे हो रही टेरर फंडिंग, जानिए कैसे

पाक और अफगान आतंकियों से चैट मिली फोन में, सीरिया जाना चाहता था

ADG के मुताबिक, गिरफ्तारी के बाद नदीम के पास मिले मोबाइल फोन की प्राथमिक जांच में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकियों के साथ उसके चैट और वॉइस मैसेज मिले हैं. ADG ने कहा कि पूछताछ में नदीम ने माना है कि वह 2018 से जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों के साथ सीधे संपर्क में था. उसने यह भी स्वीकार किया कि उसे जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान के आतंकी विशेष प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान बुला रहे थे, जिसके लिए वह वीजा लेकर पाकिस्तान और सीरिया जाने की योजना बना रहा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement