Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED RAID: ममता के मंत्री की करीबी अर्पिता के घर फिर मिले 20 करोड़ रुपये और 2 करोड़ का गोल्ड, 3 मशीन से गिने नोट

अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के घर से एक डायरी भी बरामद हुई है, जिसके 40 पेज पर शिक्षक भर्ती घोटाले के बहुत सारे राज लिखे हैं. अर्पिता ने पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की एक और करीबी महिला की जानकारी दी है.

ED RAID: ममता के मंत्री की करीबी अर्पिता के घर फिर मिले 20 करोड़ रुपये और 2 करोड़ क��ा गोल्ड, 3 मशीन से गिने नोट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल (West Bengal) एसएससी शिक्षक भर्ती घोटाले (WBSSC scam) में ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) और उनकी करीबी एक्ट्रेस अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के 5 ठिकाने बुधवार को फिर से खंगाले गए हैं. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की टीम को छापे में उत्तरी24 परगना के बेलघारिया स्थित अर्पिता के एक फ्लैट से दोबारा करीब 20 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है.

हालांकि देर रात तक कैशकाउंटिंग मशीन से गिनती चल रही थी, इस कारण इस रकम के और ज्यादा होने की संभावना है. इसके अलावा टीम ने घर से बहुत सारी गोल्ड बार और गोल्ड ज्वैलरी भी बरामद की है, जिसकी रकम पहली नजर में करीब 2 करोड़ रुपये आंकी गई है. बेलघारिया के अलावा कोलकाता, राजडांगा और बालीगंज में भी छापा मारा गया है.

यह भी पढ़ें- WB SSC Scam: घर में थे 41 करोड़ रुपये कैश, फिर भी सोसाइटी मेंटिनेंस के 11 हजार रुपये की डिफॉल्टर है अर्पिता

cash recovered in ED Raid at arpita's house

एक शेल्फ में छिपाकर रखी गई थी रकम

सूत्रों के मुताबिक, इस बार ED टीम ने अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया टाउन क्लब स्थित आवास पर 20 करोड़ रुपये की यह रकम एक शेल्फ से बरामद की है, जिसमें इसे छिपाकर रखा गया था. गड्डियों के बजाय इस बार भी नोट बहुत सारी संख्या में थे, जिन्हें गिनने के लिए बैंक अधिकारियों को कैश काउंटिंग मशीन के साथ बुलाना पड़ा है.

ये भी पढ़ें- बिना पेपर दिखाए अरेस्ट कर सकती है ये संस्था, सुप्रीम कोर्ट ने भी लगाई अधिकारों पर मुहर, आखिर है क्या ED?

इससे पहले मारे गए छापे में भी ED टीम को 21 करोड़ रुपये के नोट मिले थे, जिन्हें गिनने के लिए कैश काउंटिंग मशीन मंगानी पड़ी थी. ये नोट शिक्षा विभाग के लिफाफों में ही रखे हुए थे.

यह भी पढ़ें- पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के रिश्ते पर BJP का ममता से सवाल- ये रिश्ता क्या कहलाता है?

छापे में मिली डायरी के 40 पेज खोल रहे राज

सूत्रों का कहना है कि ED को छापे के दौरान कई और दस्तावेज मिले हैं, जिनसे इस पूरे घोटाले से जुड़े कई अन्य राज सामने आए हैं. पिछले सप्ताह के छापे में भी अधिकारियों ने एक डायरी बरामद की थी, जिसके 40 पेज पर नोट किए गए ब्यौरे ने एजेंसी को इस केस की जांच से जुड़ी कई अहम लीड दी हैं. इसके अलावा टीम के हाथ बहुत सारे प्रॉपर्टी दस्तावेज मिले हैं, जिनका लिंक पार्थ चटर्जी से जुड़ रहा है. 

पार्थ चटर्जी के एक अन्य सहयोगी के घर भी पहुंची ED टीम

देर रात ED टीम ने पार्थ चटर्जी के एक अन्य सहयोगी मनोज जैन के घर पर भी छापा मारा है. बालीगंज के कारोबारी मनोज जैन के यहां पहुंची ED टीम ने बहुत सारे दस्तावेज जब्त किए हैं. हालांकि छापे की पूरी जानकारी नहीं दी गई है. बताया जा रहा है कि जैन इस घोटाले में ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की सरकार के राज्य मंत्री पार्थ चटर्जी के सहयोगी हैं.

दिन में भाजपा ने किया था पार्थ के खिलाफ प्रदर्शन

भाजपा ने पार्थ चटर्जी की घोटाले में गिरफ्तारी के बावजूद मंत्री पद पर बने रहने के विरोध में बुधवार को दिन में प्रोटेस्ट मार्च निकाला. उत्तरी 24 परगना जिले के खरदाह इलाके में इस मार्च के दौरान राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई.

3 अगस्त तक ED के रिमांड पर हैं पार्थ

पार्थ चटर्जी से ED की पूछताछ चल रही है. एजेंसी ने उनसे बरामद दस्तावेजों के बारे में पूछताछ करने के लिए अदालत से रिमांड मांगा था. अदालत ने पार्थ को 3 अगस्त तक के लिए एजेंसी के रिमांड पर सौंप रखा है. 

यह भी पढ़ें- सीक्रेट नंबर से पार्थ चटर्जी और अर्पिता करते थे चैट, जांच में खुले कई राज़

नकदी वाला कमरा पार्थ के कंट्रोल में, 10 दिन में एक बार रखते थे रकम

सूत्रों का कहना है कि अर्पिता मुखर्जी ने पूछताछ के दौरान स्वीकार कर लिया है कि उसके यहां मिली रकम राज्य में हुए शिक्षक भर्ती घोटाले से जुटाई गई है. उन्होंने यह भी माना है कि जिस कमरे से रकम बरामद हुई है, उसके अंदर पार्थ चटर्जी और उनके आदमियों की ही एंट्री थी. वे उस कमरे को हर 10 दिन में एक बार रकम रखने के लिए खोलते थे.

फोटो गैलरी देखें- कौन है Arpita Mukherjee? ED ने घर पर की रेड तो लग गया नोटों का ढेर

अर्पिता की बताई अज्ञात महिला की तलाश

सूत्रों के मुताबिक, अर्पिता ने जांच अधिकारियों को पार्थ की एक अन्य करीबी महिला के बारे में भी बताया है. अर्पिता ने कहा, पार्थ और उसकी बेहद करीबी महिला दोस्त मेरे घर का उपयोग मिनी बैंक की तरह कर रहे थे. अब जांच एजेंसी उस करीबी महिला दोस्त को तलाश रही है. 

यह भी पढ़ें- अर्पिता मुखर्जी को ले जा रही ED की गाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement