Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मानसून विदाई से पहले यहां डराएगा, तूफान के साथ बिजली गिरने की चेतावनी, पढ़े ताजा मौसम अपडेट

IMD Weather Update Today:उत्तर प्रदेश में इन दिनों बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. आइए आपको बताते हैं कि अगले कुछ दिनों तक यूपी में मौसम का क्या हाल होगा.

मानसून विदाई से पहले यहां डराएगा, तूफान के साथ बिजली गिरने की चेतावनी, पढ़े ताजा मौसम अपडेट

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने 25 सितंबर से 30 सितंबर के बीच मौसम का मिजाज ऐसे ही रहने की संभावना जताई है. अगले कुछ दिन तापमान में कोई बदलाव की संभावना नहीं है. पाकिस्तान से आ रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर प्रदेश पर देखने को मिलेगा. विदाई से पहले मानसून के कुछ इलाकों में अपना रौद्र रूप दिखा सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले हफ्ते तक मानसून अपनी विदाई की तरह बढ़ रहा है. पूर्वी यूपी के जिलों में भीषण आंधी तूफान के साथ आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है. आपने बताया कि बुधवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बारिश होगी. इसके साथ पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात के चलते पूरे प्रदेश में इसका असर देखने के लिए मिलेगा. मौसम विभाग ने आज अगले कुछ घंटे में पूर्वी यूपी के इन जिलों में आंधी तूफान आकाशीय बिजली गिरने के संकेत दिए हैं. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, इस बार 30 सितंबर तक गर्मी बीच-बीच में लोगों को परेशान करेगी. 30 सितंबर के बाद यानी 1 अक्टूबर से तापमान में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में बीजेपी को लगा झटका, AIADMK ने एनडीए से तोड़ा नाता

IMD ने इन जिलों को लेकर जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, आजमगढ़, बलिया, बस्ती, मऊ, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, अमेठी, बाराबंकी, चंदौली, गाजीपुर, वाराणसी, जौनपुर सहित पूर्वी यूपी के 23 जिलों में मूसलाधार बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक तापमान लखीमपुर खीरी में 36.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान अयोध्या नजीबाबाद में 23.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement