Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Exit Poll 2024: आंध्र प्रदेश और ओडिशा से बीजेपी के लिए गुड न्यूज? एग्जिट पोल से मिले बड़े संकेत

Andhra Pradesh Odisha Exit Poll: आंध्र प्रदेश और ओडिशा में लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव भी हैं. एग्जिट पोल के अनुमान अगर नतीजों में बदलते हैं, तो बीजेपी के लिए उत्साहजनक खबर है.

Latest News
Exit Poll 2024: आंध्र प्रदेश और ओडिशा से बीजेपी के लिए गुड न्यूज? एग्जिट पोल से मिले बड़े संकेत

आंध्र-ओडिशा से बीजेपी के लिए आ सकती है अच्छी खबर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के नतीजे 4 जून को आने वाले हैं. इसके साथ ही ओडिशा और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे भी आएंगे. इन दोनों राज्यों से बीजेपी और एनडीए के लिए अच्छी खबर आ सकती है. सभी प्रमुख एग्जिट पोल में एनडीए (NDA) को बढ़त दिखाई गई है. ओडिशा में बीजेपी को विधानसभा सीटों में भी फायदा मिलता दिख रहा है. अगर एग्जिट पोल के अनुमान नतीजों में बदलते हैं तो शायद ओडिशा से नवीन पटनायक सरकार की विदाई भी हो सकती है.

आंध्र प्रदेश में NDA की बन सकती है सरकार 
आंध्र प्रदेश में अपना प्रदर्शन बेहतर करने के लिए बीजेपी ने पूरा जोर लगाया है. एक बार फिर टीडीपी और बीजेपी (TDP-BJP Alliance) साथ आ गई हैं. इंडिया टुडे और एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, एनडीए को बहुमत मिल सकता है. आंध्र प्रदेश में विधानसभा की 175 सीटों में से NDA के खाते में 98-120 सीटें, YSRCP के खाते में 55-77 सीटें, इंडिया ब्लॉक को 0-2 सीटें मिलने का अनुमान है. 


यह भी पढ़ें: चुनाव परिणाम से पहले PM Modi ने बुलाई बड़ी बैठक, Cyclone Remal और Heat Wave को लेकर की समीक्षा


लोकसभा सीटों की बात करें तो प्रदेश में 25 सीटें हैं. एक्सिस माय इंडिया के सर्वे में यहां एनडीए को बढ़त मिलती दिख रही है. इस सर्वे के मुताबिक एनडीए को 18 से 22 सीटें मिल सकती हैं. बाकी के एग्जिट पोल में भी एनडीए को ही बढ़त का अनुमान जताया गया है. 

ओडिशा में बीजेपी को बड़ी सफलता 
ओडिशा में बीजेपी को लोकसभा और विधानसभा दोनों में ही बड़ा फायदा होता दिख रहा है. लोकसभा चुनाव में एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल का अनुमान है कि बीजेपी को लोकसभा चुनाव में 18-20 सीटें मिल सकती हैं, जबकि बीजेडी को 2 सीटें मिलने का अनुमान है. टुडेज चाणक्य ने लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में बीजेपी को लगभग 16 सीटों पर क्लीन स्वीप दिखाया है. जन की बात एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी 15-18 सीटें जीत सकती है. बीजेडी 3-7 सीटें जीत सकती है.


यह भी पढ़ें: कंगना रनौत से लेकर कन्हैया कुमार तक, जानें एग्जिट पोल में हॉट सीट पर कौन आगे    


विधानसभा चुनाव की बात करें, तो यहां भी बीजेपी को बड़ा फायदा मिलने का अनुमान है. सर्वे के मुताबिक, BJD और BJP दोनों को 62 से 80 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. वहीं, कांग्रेस को 5-8 सीटें मिलने का अनुमान है. बता दें कि ओडिशा विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 74 सीटों का है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement