Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Exit Poll Hot Seats: कंगना रनौत से लेकर कन्हैया कुमार तक, जानें एग्जिट पोल में हॉट सीट पर कौन आगे

Exit Poll Hot Seat: लोकसभा चुनाव 2024 में कई हॉट सीट के नतीजों पर देश क नजर रहेगी. एग्जिट पोल में यहां किसे बढ़त मिलती दिख रही है, जानें यहां. 

Latest News
Exit Poll Hot Seats: कंगना रनौत से लेकर कन्हैया कुमार तक, जानें एग्जिट पोल में हॉट सीट पर कौन आगे

एग्जिट पोल में हॉट सीट का हाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए वोटिंग पूरी हो चुकी है. सभी उम्मीदवारों की किस्मत अब ईवीएम में कैद है और 4 जून को नतीजे आने के बाद ही असली तस्वीर साफ होगी. हालांकि, सभी एग्जिट पोल में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है. इस बार कुछ सीटों के नतीजों पर पूरे देश की नजर रहने वाली है. आइए जानते हैं ऐसी 5 हॉट सीट के बारे में और जहां किसको बढ़त मिलती दिख रही है. 

मंडी हॉट सीट: मंडी में इस बार कंगना रनौत को बीजेपी (BJP) ने उम्मीदवार बनाया है. उनके सामने हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम विक्रमादित्य सिंह हैं. एक्सिस सी वोटर, टुडेज चाणक्या और रिपब्लिक के एग्जिट पोल में यहां कंगना रनौत को आगे दिखाया गया है. अगर नतीजे भी इसी मुताबिक रहे तो किंग बनाम क्वीन की लड़ाई में बाजी कंगना के नाम रहेगी. 


यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा अपने चरम पर, BJP कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या


उत्तर पूर्व दिल्ली: उत्तर पूर्व दिल्ली पर बीजेपी ने लगातार तीसरी बार मनोज तिवारी को उतारा है. उनके सामने कन्हैया कुमार हैं जो कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. सभी एग्जिट पोल में यहां मनोज तिवारी को बढ़त दिखाई गई है और कन्हैया पर हार का खतरा मंडराते दिखाया गया है. 

तिरुवनंतपुरम: इस बार केरल में बीजेपी का खाता खुलेगा या नहीं, इस पर काफी चुनावी चर्चा हो रही है. तिरुवनंतपुरम से लगातार चौथी बार शशि थरूर कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. उनके सामने केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर उम्मीदवार हैं. यहां कांटे की टक्कर बताई जा रही है और थरूर अपनी सीट गंवा भी सकते हैं.  


यह भी पढ़ें: 'PM तीसरी बार बने Modi तो मुंडवा लूंगा सिर', AAP नेता के बयान पर BJP नेता ने भिजवाई कैंची  


नगीना सीट: सभी 5 प्रमुख एग्जिट पोल में नगीना सीट पर आजाद पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर की बढ़त दिखाई गई है. इस सीट से बीजेपी और इंडिया गठबंधन दोनों को ही झटका लग सकता है.

पूर्णिया सीट: पूर्णिया सीट बिहार में आरडजेडी के कोटे में आई थी और एनडीए की ओर से यहां जेडीयू के संतोष कुशवाहा मैदान में हैं. इस सीट पर पप्पू यादव को एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में बढ़त दिखाई गई है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement