Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस का बड़ा फैसला, Exit Poll पर टीवी डिबेट का करेंगे बॉयकॉट

Congress Boycott Exit Poll Debate: लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी फेज के लिए वोटिंग के बाद टीवी चैनलों पर एक्जिट पोल डिबेट्स आएंगी. कांग्रेस ने इन टीवी डिबेट में शामिल नहीं होने का फैसला किया है. 

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस का बड़ा फैसला, Exit Poll पर टीवी डिबेट का करेंगे बॉयकॉट

एक्जिट पोल डिबेट का कांग्रेस करेगी बॉयकॉट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए आखिरी फेज की वोटिंग एक जून (शनिवार) को होने वाली है. वोटिंग के बाद टीवी चैनलों पर एक्जिट पोल डिबेट का दर्शक बेसब्री से इंतजार करते हैं. हालांकि, इस बीच कांग्रेस ने चौंकाने वाला फैसला लिया है. कांग्रेस प्रवक्ता एक्जिट पोल (Exit Poll) पर होने वाली डिबेट में शामिल नहीं होंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने यह फैसला लिया है. कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि यह फैसला आपसी सहमति और विचार-विमर्श के बाद लिया गया है.

एक्जिट पोल डिबेट से दूर रहेगी कांग्रेस
1 जून की शाम से होन वाले एक्जिट पोल (Lok Sabha Elections 2024) डिबेट का कांग्रेस बॉयकॉट कर रही है. एक्स पर पोस्ट में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बताया कि कांग्रेस ने यह फैसला क्यों लिया है. उन्होंने कहा कि मतदान के बाद जनादेश ईवीएम में कैद हो जाता है. चार जून को आधिकारिक मतगणना के बाद नतीजे देश के सामने होंगे. ऐसे में किसी तरह की अटकलबाजी में शामिल होना टीआरपी के खेल को बढ़ावा देने जैसा भर है. 


यह भी पढ़ें: खरगे ने किया इंडिया अलायंस की जीत का दावा, PM पद के दावेदार का भी नाम बताया  


सातवें फेज में 57 सीटों पर होंगे चुनाव 
लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए आठ राज्यों और केंद्र शासित राज्यों की 57 सीटों पर वोटिंग होने वाली है. उत्तर प्रदेश की 13 सीटों, बिहार की आठ, ओडिशा की छह, झारखंड की तीन, हिमाचल प्रदेश की चार, पश्चिम बंगाल की नौ और चंडीगढ़ की एक सीट शामिल है. इस बार 7 फेज में वोटिंग हुई है और मतगणना 4 जून को होगी.


यह भी पढ़ें: प्रज्वल रेवन्ना 6 दिन की पुलिस हिरासत में, अब मोबाइल की तलाश में जुटी SIT   


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement