Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election Result 2024: पंजाब की खडूर साहिब सीट पर अमृतपाल सिंह का कमाल, 17 हजार वोटों से दर्ज की जीत

Lok Sabha Election live Updates: पंजाब की खडूर साहिब सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे अमृतपाल सिंह 17 हजार वोटों से जीत चुके हैं.

Latest News
Lok Sabha Election Result 2024: पंजाब की खडूर साहिब सीट पर अमृतपाल सिंह का कमाल, 17 हजार वोटों से दर्ज की जीत

Amritpal Singh Punjab seat Live Updates 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने बड़ी जात दर्ज की है. शुरुआती रुझानों में अमृतपाल सिंह 7000 से अधिक मतों के अंतर से आगे चल रहे थे और अब अमृतपाल सिंह ने 17 हजार वोटों से  खडूर साहिब लोकसभा सीट जीत ली है. अमृतपाल सिंह एक खालिस्तानी उपदेशक हैं, जो अमृतपाल राष्ट्रीय सुरक्षा के तहत असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है. 

कौन है अमृतपाल सिंह?

आपनी सकूली पढाई करने के बाद पंजाब के अन्य युवाओं की तरह अमृतपाल सिंह भी रोजगार की तलाश में अरब देशों में गया. इस दौरान वह ज्यादा लोगों से नहीं मिले, लेकिन इसी दौरान उसकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हुई जिन्होंने उसे गुरबानी पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया. विदेश से लौटने के बाद उसने सिख का रूप धारण कर लिया और अमृत छक कर सिंह बन गया. इसके बाद वह पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में घूमने लगे. उन्होंने युवाओं को नशे के बुरे पहलू से अवगत कराया.


ये भी पढ़ें-Uttarakhand Lok Sabha Election Result 2024: उत्तराखंड में भी BJP का क्लीन स्वीप, पांचों सीटों पर खिला कमल  


इसके बाद उन्होंने युवाओं को संगठित किया और पूरे पंजाब में खालसा वहीर निकालने का निर्णय लिया. जिसके बाद पंजाब सरकार को उनकी ऐसी गतीविधियों से कानून-व्यवस्था में व्यवधान नजर आया. अमृतपाल सिंह और उसके साथियों पर अजनाला थाने पर हमला करने का आरोप था, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी के लिए ऑपरेशन चलाया गया. सरकार ने राज्य में इंटरनेट बंद कर दिया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement