Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चौथे चरण के चुनाव के लिए थमा प्रचार, गिरिराज सिंह और अखिलेश सहित इन नेताओं की क़िस्मत EVM में होगी बंद

इस चरण में यूपी की 13 सीटों के लिए 13 मई को वोट पड़ने हैं. इस चरण के चुनाव में किन दिग्गजों की किस्मत दांव पर लगी है.

Latest News
 चौथे चरण के चुनाव के लिए थमा प्रचार, गिरिराज सिंह और अखिलेश सहित इन नेताओं की क़िस्मत EVM में होगी बंद

Lok Sabha Elections 2024 (Photo - AI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव के तीन चरणों के चुनाव के बाद अब 13 मई को चौथे चरण के चुनाव होने हैं. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत 10 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों की 96 लोकसभा सीट पर होने वाले चुनाव के लिए शनिवार शाम को प्रचार अभियान समाप्त हो गया. इस चरण में आंध्र प्रदेश की 25 सीटों के साथ-साथ तेलंगाना की भी सभी 17 सीटों पर चुनाव होना है. इस चरण की कई सीटों पर होने वाले चुनाव में कई दिग्गजों नेताओं की किस्मत दांव पर लगी है. 

आंध्र प्रदेश में 13 मई को सभी 25 लोकसभा सीट पर और सभी 175 विधानसभा सीट पर भी चुनाव हैं. तेलंगाना की 17, आंध्र प्रदेश की 25, उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की पांच, झारखंड की चार, मध्य प्रदेश की आठ, महाराष्ट्र की 11, ओडिशा की चार और पश्चिम बंगाल की आठ एवं जम्मू कश्मीर की एक लोकसभा सीट (श्रीनगर) पर सोमवार को मतदान होगा. चौथे चरण की समाप्ति के साथ ही 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मतदान प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. 


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024 के चौथे चरण में 476 करोड़पति तो 360 हैं दागी, जानें इस फेज की पूरी कुंडली


इन नेताओं की क़िस्मत EVM में होगी बंद

इस चरण में सपा प्रमुख अखिलेश यादव, तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा, टीएमसी उम्मीदवार और पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एवं केंद्रीय मंत्री और झारखंड के पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा जैसे हाईप्रोफाइल नेताओं की किस्मत पर जनता मुहर लगाएगी. 

अखिलेश यादव: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने उनके खिलाफ सुब्रत पाठक को उम्मीदवार बनाया है.

असदुद्दीन औवेसी: हैदराबाद की हॉट सीट की खूब चर्चा हो रही है,  जहां से बीजेपी ने माधवी लता को अपना उम्मीदवार बनाया है. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी के साथ उनका मुकाबला है. कांग्रेस ने मोहम्मद वलीउल्लाह समीर और बीआरएस ने गद्दाम श्रीनिवास यादव को उम्मीदवार बनाया है. 

 साक्षी महाराज: उन्नाव सीट से बीजेपी कैंडिडेट साक्षी महाराज की टक्कर सपा-कांग्रेस गठबंधन की प्रत्याशी अनु टंडन से होगी. जबकि मायावती की पार्टी बसपा ने यहां से अशोक कुमार पांडेय को टिकट दिया है. 

गिरिराज सिंह: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बिहार के बेगुसराय से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके खिलाफ इंडिया गठबंधन ने भाकपा के अवधेश कुमार राय को उम्मीदवार बनाया है. 

महुआ मोइत्रा: तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा बंगाल के कृष्णानगर से टीएमसी की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. बीजेपी ने अमृता रॉय को मैदान में उतारा है. 
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement