Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA Exclusive: जानिये सोशल मीडिया पर क्या है बेगूसराय से भाजपा के उम्मीदवार गिरिराज सिंह की LSS रेटिंग

अक्सर ही अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहने वाले गिरिराज सिंह पर भाजपा ने दोबारा दांव खेला है और उन्हें बेगूसराय से उम्मीदवार बनाया है. आइये जानें सोशल मीडिया पर कैसी पकड़ रखते हैं गिरिराज सिंह.

Latest News
DNA Exclusive: जानिये सोशल मीडिया पर क्या है बेगूसराय से भाजपा के उम्मीदवार गिरिराज सिंह की LSS रेटिंग

बेगूसराय सीट पर भाजपा ने गिरिराज सिंह को दूसरी बार मौका दिया है 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

13 मई ये वो तारीख है जब लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण का मतदान होना है. इस फेज में देश की कई अहम सीटों पर चुनाव होगा. लेकिन बिहार की बेगूसराय सीट एक ऐसी सीट है जो लगातार चर्चाओं का बाजार गर्म करती हुई नजर आ रही है. सीट क्यों दिलचस्प है? कारण है इस सीट पर भाजपा द्वारा दूसरी बार गिरिराज सिंह को मौका देना. बेगूसराय में गिरिराज सिंह का मुकाबला सीपीआई के अवधेश कुमार राय से है. 

ज्ञात हो कि बिहार की बेगूसराय सीट भाजपा की लाज की तरह देखी जा रही है. अभी बीते दिनों ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यहां जनसभा की थी जहां उन्होंने विपक्ष विशेषकर INDIA गठबंधन , आरजेडी और राहुल गांधी पर तीखा हमला किया था.  

भले ही गिरिराज सिंह अपने बिगड़े बोल के लिए मशहूर हों लेकिन बेगूसराय सीट पर भाजपा को गिरिराज सिंह से बहुत उम्मीदें हैं. इसलिए हमारे लिए भी ये जानना जरूरी हो जाता है कि सोशल मीडिया पर उनकी पकड़ कैसी है?  इसके लिए हमने उनका LSS स्कोर निकाला है. इसके तहत हम उनके अलग-अलग सोशल मीडिया मंचों पर मौजूद लोकप्रियता का आंकलन कर सकते हैं.

क्या कहता है गिरिराज सिंह का सोशल मीडिया रिपोर्ट कार्ड

सोशल मीडिया पर गिरिराज सिंह का ओवर ऑल स्कोर 50 है. इनका डिजिटल लिसनिंग स्कोर 60  है. फेसबुक पर गिरिराज सिंह का स्कोर 57 है. इंस्टाग्राम पर गिरिराज का स्कोर 52  है. बात अगर गिरिराज  के X स्कोर की हो तो  X पर गिरिराज  का स्कोर 64  है वहीं इनका यूट्यूब स्कोर 0 है. 

भले ही बेगूसराय सीट पर गिरिराज सिंह भाजपा के एक बड़े चेहरे के रूप में देखे जा रहे हों. लेकिन इस सीट पर वो आसान जीत दर्ज करेंगे ये कहना अभी जल्दबाजी है. तमाम चुनौतियां हैं जिनका सामना 2024 के इस लोकसभा चुनावों में बेगूसराय सीट पर गिरिराज सिंह को करना पड़ रहा है.

बेगूसराय और वहां के सियासी गणित को समझने वालों की मानें तो अभी बीते दिनों ही गिरिराज ने बेगूसराय के लोगों को देशद्रोही कहा था. भले ही आज गिरिराज इस बात को कह रहे हों कि उनके कहे का गलत अर्थ निकाला गया हो मगर उनके कथन का परिणाम क्या होगा ? हमें 4 जून को परिणाम पता चल जाएंगे.

Disclaimer:

Leaders Social Score पूरी तरह से मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसको कैलकुलेट करने में  Facebook, Instagram, X और YouTube जैसे  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स शामिल किए गए हैं.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement