Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Love Jihad के खिलाफ महाराष्ट्र में भी आएगा कानून, बनेगा देश का पांचवा राज्य

भाजपा शासित 4 राज्यों में लव जिहाद कानून को पहले से लागू किया जा चुका हूं. इस कानून के तहत कई मामलों में सजा भी दी गई है.

Love Jihad के खिलाफ महाराष्ट्र में भी आएगा कानून, बनेगा देश का पांचवा राज्य
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के बाद अब महाराष्ट्र में जल्द ही लव जिहाद कानून (Love Jihad Law) लागू लाया  जा सकता है. इस कानून को लाने के लिए महाराष्ट्र सरकार तैयारी में जुट गई है. शीतकालीन सत्र के दौरान विधानसभा में लव जिहाद कानून प्रस्ताव लाया जाएगा. इसकी वजह हाल ही में श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha Murder Case) के खिलाफ प्रदेश में लोगों के बीच आक्रोश होना है. सरकार उत्तर प्रदेश की तर्ज पर ही यहां लव जिहाद कानून को पास कर सकती है.

श्रद्धा के पिता ने डिप्टी सीएम से की मुलाकात

श्रद्धा वालकर के पिता विकास वालकर ने शुक्रवार को सांसद क्रिरीट सौमेया के साथ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की. यहां उन्होंने बेटी के हत्यारे आफताब पूनावाला को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की. श्रद्धा हत्याकांड को लेकर लोगों के बीच आक्रोश को देखते हुए सरकार ने लव जिहाद कानून लाने का प्रस्ताव दिया है. शीतकालीन सत्र में इसकी तैयारी शुरू की जाएगी.

पढ़ें- फेल होने का यूट्यूब के सेक्सुअल एड पर फोड़ा ठीकरा, SC में गूगल से हर्जाने की गुहार लेकर पहुंचा युवक

देश के इन चार राज्यों में लागू हो चुका है लव जिहाद कानून

देश में भाजपा शासित चार राज्यों में लव जिहाद कानून को लागू किया जा चुका है. इसके तहत सजा भी दी गई है. हरियाणा, कर्नाटक, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में इस कानून को नवंबर 2020 से पहले लागू किया जा चुका है. 

पढ़ें-Shraddha Murder Case: हत्या के 200 दिन, अनसुलझे कई सवाल, प्रेस कॉन्फ्रेंस में विकास वालकर ने क्या-क्या कहा?

श्रद्धा हत्याकांड के बाद उठी लव जिहाद कानून बनाने की मांग

बता दें कि पिछले एक माह से श्रद्धा हत्याकांड देश की सुर्खियों में बना हुआ है. आफताब पूनावाला ने श्रद्धा से दोस्त कर लिव इन में रहकर उसकी हत्या का दी. इसके बाद आरोपी ने उसके 35 टुकड़े कर शव को ठिकाने लगा दिया. इस मामले में पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लगातार जांच कर रही है. वहीं श्रद्धा वालकर के पिता विकास वालकर ने बेटी के लिए न्याय की गुहार लगाई है. श्रद्धा की हत्या को कई नेताओं ने लव जिहाद भी बताया है. इसी के बाद से राज्य में लव जिहाद कानून लाने की मांग उठ रही थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement