Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lucknow News: रात में सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करनेवालों की अब खैर नहीं, चुकानी होगी मोटी रकम 

Lucknow Parking Charge: लखनऊ में सड़क किनारे रात भर गाड़ी खड़ी करनेवालों की अब खैर नहीं है. प्रशासन ने उनसे पार्किंग चार्ज वसूलने का प्रावधान बनाया है. 

Latest News
Lucknow News: रात में सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करनेवालों की अब खैर नहीं, चुकानी होगी मोटी रकम 

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लखनऊ (Lucknow) में अब सड़क किनारे रात भर गाड़ी पार्क करनेवालों को इसके लिए पैसे चुकाने होंगे. अवैध पार्किंग ठेकेदारों और मनमाने ढंग से पार्किंग करनेवालों पर लगाम लगाने के लिए नगर निगम ने एक्शन प्लान तैयार किया है. अब मुफ्त में सड़क किनारे गाड़ी पार्क करनेवालों से इसका शुल्क वसूला जाएगा.  इसके लिए नगर विकास ने रात में पार्किंग सुविधा देने का फैसला किया है. इसके तहत, नगर निगम के अंदर सार्वजनिक सड़क और अलग जगहों पर रात में गाड़ी की पार्किंग के लिए फीस ली जाएगी. निगम की ओर से सुरक्षित नाइट पार्किंग की भी व्यवस्था की जाएगी.

तय कर दी गई है पार्किंग फीस 
लखनऊ नगर निगम की ओर से पार्किंग फीस तय कर दी गई है. प्रति रात-100 रुपये, साप्ताहिक 300 रुपये, मासिक 1000 रुपये और सालाना 10 हजार रुपये का शुल्क पार्किंग फीस के तौर पर लिया जाएगा. नगर निगम ने अवैध पार्किंग माफियाओं पर लगाम कसने के लिए यह व्यवस्था की है. इसके अलावा, कुछ लोग मुफ्त में ही अपना वाहन सार्वजनिक जगहों पर पार्क करते हैं, जिससे आम लोगों को परेशानी होती है. 


यह भी पढ़ें: दिल्ली के ईदगाह पार्क में रानी लक्ष्मीबाई की मूर्ति को लेकर बवाल, जुमे की नवाज को लेकर पैरामिलिट्री तैनात


इसके अलावा, बिना परमिट गाड़ी खड़ी करने वालों से भारी जुर्माना वसूला जाएगा. बिना परमिट के गाड़ी खड़ी करनेवालों से 3 गुना शुल्क वसूला जाएगा. बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनात ने नगर विकास विभाग के साथ अहम बैठक की थी. इसमें शहरी क्षेत्र में सुनियोजित पार्किंग की नीति लाने का निर्देश दिया गया था.

मासिक पास की भी होगी व्यवस्था
पिछले कुछ सालों में उत्तर प्रदेश में गाड़ियों की संख्या में बेहिसाब वृद्धि हुई है. इसे देखते हुए मासिक पास की भी व्यवस्था की गई है. जिन शहरों की आबादी 10 लाख से ज्यादा है, वहां दो पहिया वाहनों के लिए 855 और चार पहिया के लिए 1800 रुपये का मासिक पास बनाने की सुविधा दी जाएगी. 10 लाख से कम आबादी वाले शहर में दो पहिया के लिए 600 रुपये और चार पहिया वाहनों के लिए 1200 रुपए का मासिक पास होगा.


यह भी पढ़ें: 209KM रफ्तार, 20 फीट ऊंची लहरें, धरती की ओर बढ़ रही इस समुद्री तबाही से निपटने का क्या है प्लान?  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement