Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lulu Group यूपी के इन 6 शहरों में खोलेगा शॉपिंग मॉल, जानें क्या मिलेंगी सुविधाएं

Lulu Group: लखनऊ में लुलु ग्रुप के मॉल का उद्घाटन होने के बाद ही वह चर्चा में आ गया था. 

Lulu Group यूपी के इन 6 शहरों में खोलेगा शॉपिंग मॉल, जानें क्या मिलेंगी सुविधाएं

लुलु ग्रुप भारत के 6 शहरों में शॉपिंग मॉल खोलेगा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में छह शॉपिंग मॉल और एक होटल खोलने के लिए हाइपरमार्केट और रिटेल दिग्गज लुलु ग्रुप (Lulu Group) के साथ एक समझौता ज्ञापन (MOU) साइन किया है. उत्तर प्रदेश के एमएसएमई मंत्री राकेश सचान ने शॉपिंग मॉल और होटल खोलने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए. इससे पहले लखनऊ में लुलु ग्रुप को मॉल शुरू हुआ था. यह मॉल उद्घाटन के साथ ही चर्चा में आ गया था. इस मॉल में नमाज पढ़ने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. 

लुलु ग्रुप इन शहरों में खोलेगा मॉल 
समझौता ज्ञापन के अनुसार लुलु ग्रुप नोएडा, वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, कानपुर और प्रयागराज में 4,500 करोड़ रुपये के निवेश से शॉपिंग मॉल और हाइपरमार्केट खोलेगा. नोएडा के सेक्टर 108 में शॉपिंग मॉल परियोजना में एक पांच सितारा होटल भी होगा. उत्तर प्रदेश में लुलु ग्रुप द्वारा नया निवेश पूरा होने के बाद 20 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है. यूपी इन्वेस्टमेंट रोड शो के दौरान राकेश संचन की उपस्थिति में पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव नरेंद्र भूषण और लुलु समूह के कार्यकारी निदेशक अशरफ अली एम.ए. की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए. इन शॉपिंग मॉल में खरीदारी के साथ ही बच्चों से लेकर बड़ों तक के मनोरंजन के लिए खास इंतजाम होंगे. वहीं लोग खाने-पीने का भी लुत्फ उठा सकेंगे.  

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार दुबई के निवेशकों को हॉस्पिटैलिटी, इंफ्रास्ट्रक्चर, फूड प्रोसेसिंग, एग्रो एंड फूड सिक्योरिटी और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश के लिए प्रोत्साहित कर रही है. लुलु ग्रुप के अलावा अलाना ग्रुप, वीपीएस हेल्थ केयर और कई अन्य बड़े नामों ने राज्य में निवेश करने में रुचि दिखाई है. पीडब्ल्यूडी के प्रधान सचिव नरेंद्र भूषण ने कहा कि उत्तर प्रदेश एकमात्र ऐसा राज्य है जहां देश के कुल एक्सप्रेसवे का 38 फीसदी है. 

इनपुट -आईएएनएस

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement