Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Factory Fire News: विदिशा की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 8 किमी से दिख रहा धुआं, कई जिलों की फायर ब्रिगेड बुलाई

विदिशा में बुधवार सुबह यूनिकल पेस्टिसाइड्स फैक्ट्री में आग लग गई. मौके पर फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं.

Latest News
Factory Fire News: विदिशा की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 8 किमी से दिख रहा धुआं, कई जिलों की फायर ब्रिगेड बुलाई

Fire in Vidisha Factory 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मध्य प्रदेश के विदिशा के पीतल मिल चौराहा स्थित औद्योगिक क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग की लपटें इतनी तेज थी की काला धुआं 8 से 10 किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा था . फैक्ट्री में आग लगने से आसपास के इलाकों में अफरातफरी मच गई. मौके पर नगर पालिका की चार फायर ब्रिगेड पहुंची. फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. राहत की बात ये है कि अभी तक इश हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है. 


#WATCH | Madhya Pradesh: A fire broke out at a chemical factory in the industrial area at Pital Mill Chouraha, Vidisha. Black smoke was visible from 8 to 10 kilometres away. Several fire tenders from Vidisha, Basoda, Sanchi and Bhopal and teams of SDRF, Home Guard and… pic.twitter.com/MhW0G5BtUg— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) June 12, 2024

यूनिकल पेस्ट्रीसाइड फैक्ट्री में लगी आग

विदिशा शहर में औदियोगिक क्षेत्र की यूनिकल पेस्ट्रीसाइड फैक्ट्री में बुधवार को सुबह भीषण आग लग गई. इस फैक्ट्री में ड्रमों में भरकर भारी मात्रा में कैमिकल रखा हुआ था. देखते ही देखते आग इतनी फैल गई कि 5 किलोमीटर दूर से भी काला धुआं दिखाई दे रहा था. इस भयानक धुएं को देख पूरे शहर में अफरा-तफरी मच गई. फैक्ट्री की दीवार को जेसीबी से तोड़कर केमिकल से भरे ड्रमो को हटाया जा रहा है, जिससे आग और ज्यादा न भड़क सके. 


ये भी पढ़ें-Heat Wave Alert: उफ्फ ये गर्मी! UP से Delhi NCR तक लू का कहर, बिहार में जारी हुआ एक्सट्रीम हीटवेव का अलर्ट   


 

जहरीले धिएं से दूर रहने की हिदायत

आग को बुझाने के लिए विदिशा, बासोदा, सांची, रायसेन की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. केमिकल के कारण धुआं काफी जहरीला हो गया. ऐसे में लोगों को इससे दूर रहने की हिदायत दी गई है.आग देखने के लिए फैक्ट्री के बाहर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई. भीड़ हटाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. पेस्टिसाइड्स फैक्ट्री में आग के कारण केमिकल की बदबू चारों तरफ फैल गई हैं. जानकारी के अनुसार, यह फैक्ट्री भाजपा के पूर्व सांसद शशांक भार्गव की है. हाल ही में विदिशा से सांसद बने शिवराज सिंह चौहान से पहले शशांक भार्गव ही भाजपा के सांसद थे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement