Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mahadev Betting App: महादेव बेटिंग ऐप केस में ED ने कसा शिकंजा, कपिल शर्मा, हिना खान को समन  

ED Summon Kapil Sharma: महादेव बेटिंग एप मामले में ईडी ने अब कई बॉलीवुड और टीवी स्टार्स को समन भेजा है. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय रनबीर कपूर को भी समन भेजा है. अब रडार पर हुमा कुरैशी, हिना खान और कपिल शर्मा जैसे सितारे हैं. 

Mahadev Betting App: महादेव बेटिंग ऐप केस में ED ने कसा शिकंजा, कपिल शर्मा, हिना खान को समन  

Mahadev Betting App Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महादेव बेटिंग ऐप केस में प्रवर्तन  निदेशालय  का शिकंजा बढ़ता जा रहा है. 200 करोड़ की शादी की चर्चा के बाद से यह बेटिंग ऐप ईडी की रडार पर है. इस मामले में अब तक रनबीर कपूर को समन भेजा था. खबर है कि इस शाही शादी में बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के कई सितारों ने हिस्सा लिया था. प्रवर्तन निदेशालय ने कॉमेडियन कपिल शर्मा के अलावा एक्ट्रेस हुमा कुरैशी और हिना खान को समन भेजा है. सूत्रों का कहना है कि दुबई में हुई इस शादी में इन तीनों स्टार्स ने हिस्सा लिया था. बताया जा रहा है कि ईडी ने रायपुर दफ्तर में रनबीर कपूर को पूछताछ के लिए बुलाया है लेकिन उन्होंने जांच एजेंसी से 2 हफ्ते का समय मांगा है. अब इसमें कई और नामचीन सितारों की मुसीबत बढ़ती नजर आ रही है.  

यह सारा मामला 200 करोड़ की शाही शादी से जुड़ा है. छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले सौरभ चंद्राकर ने इस साल दुबई में शाही शादी की थी जिसमें प्राइवेट जेट से लेकर तमाम शाही इंतजाम थे. इस शादी में 200 करोड़ रुपये कैश खर्च होने की बात कही गई थी जिसके बाद यह प्रवर्तन निदेशालय के रडार पर आ गई थी. बताया जा रहा है कि सौरभ और उसका साथी रवि उप्पल दुबई में रहकर ही बेटिंग ऐप को प्रमोट करते हैं. फिलहाल भारत में इससे जुड़े तारों को खंगाला जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: गांधी परिवार के नए 'मेहमान' के नाम पर बवाल, ओवैसी की पार्टी बोली मुस्लिम लड़कियों की बेइज्जती

मनी लॉन्ड्रिंग और हवाला का आरोप 
सूत्रों का कहना है कि प्रवर्तन निदेशालय को अब तक मिले इनपुट के मुताबिक शादी में मुंबई से प्राइवेट जेट से डांसर, डेकोरेटर्स को ले जाया गया था. शादी में बहुत से बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने परफॉर्म किया था. ईडी का दावा है कि होटल की बुकिंग के लिए ही सिर्फ 42 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे और शादी में परफॉर्म करने वाले स्टार्स समेत बाकी लोगों को कैश पेमेंट किया गया था. डिजिटल सबूतों के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय का दावा है कि योग पोपट की आर-1 इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड ने शादी के इंतजाम किए थे जिसके लिए 112 करोड़ रुपये का लेन-देन किय गया था. 

यह भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया की बेल याचिका पर SC ने पूछा, 'सबूत कहां हैं?' 

कौन है सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल
प्रवर्तन निदेशालय के अब तक की जांच में पता चला है कि सौरभ चंद्राकर के पिता एक सरकारी अधिकारी थे और पहले उसने जूस का कारोबार शुरू किया था. इसी दौरान उसने ऑनलाइन सट्टेबाजी के गुर सीखे और फिर रवि उप्पल के साथ मिलकर ऑनलाइन सट्टा ऐप महादेव बुक शुरू किया. भारत में सट्टेबाजी पर बैन है तो दोनों ने अपना पूरा कारोबार दुबई में जमा लिया है. फिलहाल भारत में इस ऐप के प्रमोटर्स, परिवार के सदस्यों समेत बाकी लोगों से पूछताछ की जा रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement