Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra में महायुति की सीट शेयरिंग पर बन गई बात, अजित पवार ने दिया बड़ा संकेत

Maharashtra Assembly Election: महाराष्ट्र में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव केंद्रीय स्तर पर एनडीए बनाम इंडिया का संघर्ष होगा. महायुति की ओर से दावा किया गया है कि सीट शेयरिंग पर बात बन गई है. 

Latest News
Maharashtra में महायुति की सीट शेयरिंग पर बन गई बात, अजित पवार ने दिया बड़ा संकेत

महायुति में सीट शेयरिंग पर बन गई बात

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) होने वाले हैं. लोकसभा चुनाव की ही तरह विधानसभा चुनाव भी एनडीए (NDA) बनाम इंडिया (INDIA) गठबंधन के बीच ही होगा. महायुति में बीजेपी, एनसीपी (अजित पवार गुट) और शिवसेना (शिंदे गुट) है. तीनों ही दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा चल रही है. अब प्रदेश के डिप्टी सीएम अजित पवार ने दावा किया है कि सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है.

महायुति के बीच सीट शेयरिंग तय?
पत्रकारों से बातचीत के दौरान एनसीपी नेता और डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि महायुति गठबंधन में ही चुनाव (Maharashtra Election) लड़ेगी. सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत चल रही है और फॉर्मूला भी लगभग तय है. बता दें कि इसी सप्ताह दोनों डिप्टी सीएम और सीएम एकनाथ शिंदे की चुनाव पर रणनीति को लेकर चर्चा हुई थी. देवेंद्र फडणवीस दिल्ली में हैं और सूत्रों का कहना है कि उनसे हाई कमान विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा कर सकता है. 


यह भी पढ़ें: चाचा शिवपाल की जगह ब्राह्मण चेहरे को अखिलेश यादव ने क्यों जताया भरोसा?  


महाराष्ट्र में चुनाव जीतकर सरकार बनाना कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए ही इस बार प्रतिष्ठा की लड़ाई है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद आरएसएस (RSS) के मुखपत्र में चुनाव परिणाम की समीक्षा करते हुए एक लेख में एनसीपी (अजित पवार गुट) के साथ बीजेपी के गठबंधन के फैसले की आलोचना की गई थी. हालांकि, गठबंधन अभी तक कायम है और अब स्पष्ट हो गया है कि विधानसभा चुनाव में भी महायुति में तीनों प्रमुख घटक बने रहेंगे. 


यह भी पढ़ें: बेटी पैदा होने पर गुस्से से बेकाबू हुई मां, 9 दिन की नवजात का काट दिया गला  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement