Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Maharashtra NCP Crisis: 'हम लोगों के पास जाएंगे, वो बताएंगे पार्टी किसकी', NCP पर अजित के दावे पर बोले शरद पवार

Maharashtra Political Crisis Live: महाराष्ट्र में अजित पवार को डिप्टी सीएम बन चुके हैं. उनके साथ एनसीपी के 9 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

Maharashtra NCP Crisis: 'हम लोगों के पास जाएंगे, वो बताएंगे पार्टी किसकी', NCP पर अजित के दावे पर बोले शरद पवार

Ajit Pawar and sharad pawar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता अजित पवार ने आखिरकार बगावत कर ही दी है. एनसीपी नेता अजित पवार ने डिप्टी सीएम के पद की शपथ ले ली है. उनके साथ एनसीपी के 9 विधायकों ने भी मंत्रीपद की शपथ ली है. अजित पवार एनडीए में शामिल हो गए हैं. अजीत गुट का दावा है कि एनसीपी के 40 विधायक और 2 सांसदों का उनके पास समर्थन है.

Maharashtra Political Crisis Updates:-

'मैं पार्टी के लिए नहीं लड़ूंगा, लोगों के बीच जाऊंगा'
भतीजे अजित पवार की बगावत पर शरद पवार का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि ये कोई नई बात नहीं. इससे पहले भी बहुत महत्वपूर्ण घटनाक्रम राजनीति में हुए है. मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि लोग चले गए, लेकिन मुझे उनके भविष्य की चिंता है. जिन लोगों ने पार्टी लाइन का उल्लंघन कर शपथ ली, उन पर फैसला लेना होगा. उन्होंने कहा कि हम एनसीपी का नाम लेकर किसी के कुछ भी कहने पर नहीं लड़ेंगे. हम लोगों के पास जाएंगे. मेरा प्रयास रहेगा कि जितना संभव हो सके, मैं राज्य और देश के भीतर यात्रा करूं और लोगों के साथ संबंध बनाऊं.

जीतेंद्र अव्हाड कोबनाया गया NCP का चीफ व्हिप
NCP सूत्रों के मुताबिक, जीतेंद्र अव्हाड को NCP का चीफ व्हिप और विपक्ष का नेता बनाया गया है. इससे पहले अनिल पाटिल एनसीपी के चीफ व्हिप थे जिन्होंने आज अजीत पवार के साथ मंत्रिमंडल में शपथ लें ली है.

अजीत पवार ने एनसीपी पर ठोका दावा
अजीत पवार ने कहा कि एनसीपी के लगभग सभी विधायक हमारे संपर्क में हैं और उन्होंने शिंदे-फडणवीस सरकार के साथ आने का फैसला लिया है. अगले विस्तार में कुछ अन्य मंत्रियों को जोड़ा जाएगा. एनसीपी के तौर पर ही इस सरकार को समर्थन दिया है हमने अलग पार्टी नहीं बनाई है. अजीत पवार ने आगे एनसीपी पर दावा ठोंकते हुए कहा, 'हम एनसीपी हैं और हम महाराष्ट्र में सारे चुनाव एनसीपी के चुनाव चिह्न पर ही लड़ेंगे.'

PM मोदी के विकास कार्य देखकर NDA में होना चाहता था शामिल
एनडीए में शामिल होने के बाद अजित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि विकास को महत्व देना बहुत जरूरी है. पीएम मोदी ने पिछले 9 साल में जिस तरह विकास के काम किए हैं. उनको देखकर मुझे भी लगा कि विकास की इस यात्रा में मुझे भी शामिल होना चाहिए. इसलिए मैं एनडीए में शामिल होना चाहता था.

अजित पवार ने घर पर बुलाई थी बैठक
एनसीपी में लगातार हाशिए पर चल रहे अजित पवार ने आज अपने घर पर एक बैठक बुलाई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, वह महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष बनना चाहते थे लेकिन पार्टी इसके लिए तैयार नहीं हो रही थी. ऐसे में उनके समर्थक विधायक भी उन पर दबाव बना रहे थे कि वह फैसला लें. इस मीटिंग से निकलते के बाद अजित पवार अपने समर्थक विधायकों के साथ सीधे राजभवन पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें- यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बीजेपी का साथ देंगी या नहीं? मायावती ने बता दिया क्या है उनका प्लान

#WATCH | Visuals from Maharashtra Raj Bhavan where NCP leader Chhagan Bhujbal and other party leaders including Ajit Pawar are present.

CM Eknath Shinde has also reached here. pic.twitter.com/1jPCSBu6ZN

— ANI (@ANI) July 2, 2023

बैठक में आई थीं सुप्रिया सुले
अजित पवार के घर बुलाई गई इस बैठक में एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले और दूसरे कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल भी आए थे. हालांकि, सुप्रिया सुले इस मीटिंग के बीच से ही चली गईं. इस बैठक में दिलीप वलसे पाटिल, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे, सुप्रिया सुले, अदिति तटकरे और हसन मुश्रीफ जैसे नेता भी शामिल हुए थे.

एकनाथ शिंदे के साथ राजभवन पहुंचे महाराष्ट्र सरकार के मंत्री उदय सामंत ने कहा, 'मीटिंग के बाद ही हम आपको कुछ बता पाएंगे. हम फिलहाल राजभवन जा रहे हैं.' इससे पहले, अजित पवार अपनी पार्टी के कई विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में सड़क पर बने थे मंदिर और मज़ार, सुबह-सुबह चल गया बुलडोजर

इस पूरे मामले पर शरद पवार का कहना है, 'मुझे नहीं पता है कि आखिर ये मीटिंग बुलाई क्यों गई है लेकिन विपक्ष का नेता होने के नाते अजित पवार को विधायकों की बैठक बुलाने का अधिकार है. वह नियमित तौर पर यह करते रहते हैं. मुझे इस मीटिंग के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement